Saturday, April 27, 2024
Advertisement

UP पुलिस के सिपाही ने मुख्तार अंसारी की मौत पर लगाया स्टेटस, कार्रवाई के लिए EC से मांगी गई अनुमति

व्हाट्सएप स्टेटस का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामला सामने आने के बाद सिपाही को सस्पेंड करने के लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी गई है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Malaika Imam Updated on: April 01, 2024 10:38 IST
मुख्तार अंसारी की मौत पर व्हाट्सएप स्टेटस- India TV Hindi
मुख्तार अंसारी की मौत पर व्हाट्सएप स्टेटस

लखनऊ के बख्शी तालाब थाने में तैनात सिपाही मोहम्मद फैयाज ने माफिया मुख्तार अंसारी के समर्थन में व्हाट्सएप स्टेटस लगाया। स्टेटस में माफिया को ‘अलविदा शेर-ऐ-पूर्वांचल’ मुख्तार अंसारी लिखा है। स्टेटस का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामला सामने आने के बाद सिपाही को सस्पेंड करने के लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी गई है।

'एक्स' पर एक पोस्ट में लिखा है, " मोहम्मद फयाज जो यूपी पुलिस में है। लखनऊ के बक्शी का तालाब में पोस्टेड है। साफ-साफ यूपी पुलिस पर ब्लेम लगाने का स्टेटस लगा रहा है। ये पुलिस वाला कम मुख्तार अंसारी गैंग का सदस्य ज्यादा लग रहा है।" यूपी पुलिस और डीजीपी को टैग कर कार्रवाई की मांग की गई है।

मुख्तार अंसारी की मौत पर व्हाट्सएप स्टेटस

Image Source : INDIATV
मुख्तार अंसारी की मौत पर व्हाट्सएप स्टेटस

सिपाही को किया जाएगा निलंबित

पुलिस उपायुक्त की ओर से कहा गया, "आचार संहिता लगी है, इसलिए पुलिस की ओर से सीधी कार्रवाई नहीं की जा सकती। सिपाही फैयाज के निलंबन के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखकर जानकारी दी गई है। चुनाव आयोग के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।" 

पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, सिपाही मोहम्मद फैयाज ने उत्तर प्रदेश पुलिस सोशल मीडिया पॉलिसी और पुलिस अधिकारी दंड एवं अपील नियमावली 1991 का उल्लंघन किया है। सिपाही के खिलाफ चुनाव आयोग के आदेश पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement