Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Israel-Hamas War: म्यूजिक फेस्टिवल में हिस्सा लेने गई थी लड़की, हमास के आतंकी कर ले गए अगवा, सामने आया Video

इजरायल सरकार ने अपने नागरिकों का हमास के आतंकियों के द्वारा अपहरण के कई वीडियो और फोटो जारी किए हैं। आतंकी संगठन के हमले के बाद इजरायल की सेना ने करारा जवाबी हमला बोला है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 08, 2023 14:06 IST
Israel, Hamas, Tel Aviv, Palestine- India TV Hindi
Image Source : TWITTER म्यूजिक फेस्टिवल में हिस्सा लेने गई थी लड़की, हमास के आतंकी कर ले गए अगवा

Israel: 7 अक्टूबर का दिन इजरायल के लिए बेहद ही खतरनाक दिन रहा। फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास ने जबरदस्त मारकाट मचाई। उनके इस हमले की वजह से सैकड़ों लोगों की जान चली है तो हजारों लोग बुरी तरह घायल हो गए। इस दौरान आतंकवादी कई लोगों को अगवा करके अपने साथ ले गए। अब ऐसे कई वीडियो सामने आ रहे हैं, जिसमें आतंकी लोगों को अपने साथ अगवा करके ले जा रहे हैं। इजरायल सरकार भी इस बारे में जानकारी दे रही है। 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक लड़की को हमास के आतंकी एक मोटरसाइकिल पर जबरदस्ती बैठा दिया है और वह उनसे जान की भीख मांग रही है। लड़की का नाम नोआ अरगामनी बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, नोआ अपने बॉयफ्रेंड अवि नाथन के साथ एक पार्टी में गई थी। यहां हमास के लड़ाकों ने हमला कर दिया। फिर वह लड़की को उठा कर अपने साथ ले गए। इस दौरान वह कहती रही कि मुझे मत मारो।

नोआ के लाख गुहार के बाद भी उन्होंने उसकी एक न सुनी और उसे अपने साथ ले गए। हमास के आतंकियों ने लड़की के बॉयफ्रेंड को खूब पीटा और अब तक लड़के से संपर्क नहीं हो सका है। माना जा रहा है कि हमास के लड़ाकों ने उन्हें कैद कर लिया है।  नाथन के परिवार ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि नाथन और अरगामनी के अपहरण की सूचना उन्हें इमरजेंसी टीम ने दी। अब दोनों में से किसी का भी फ़ोन नहीं लग रहा है।

वहीं इजरायल सरकार ने भी अपने नागरिकों का हमास के आतंकियों के द्वारा अपहरण के कई वीडियो और फोटो जारी किए हैं। इसके साथ ही सरकार की तरफ से कहा गया है कि इजरायल इसे उकसावे की कार्रवाई नहीं युद्ध मान रहा है और अब इसके पीछे के लोगों इसका भयानक परिणाम भुगतना पड़ेगा।

हमास के आतंकियों ने इजरायल के दक्षिणी भाग में अपना भयानक रूप दिखाया। यहां उन्होंने सरेआम लोगों को मार गिराया। सड़कों पर लाशें बिछा दीं। कई लोगों अगवा कर लिया। हैरानी की बात है हमास के आतंकी जब यहां कत्लेआम मचा रहे थे बताया जा रहा है कि तब वहां इजरायली पुलिस या सेना का कोई जवान मौजूद नहीं था। इज़रायली अख़बार हारेत्ज़ ने बताया कि दक्षिण में रहने वाले इज़रायली सेना से सुरक्षा बल भेजने की गुहार लगा रहे हैं। उनका कहना है कि वे मदद के लिए बेताब हैं।  

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement