Monday, April 29, 2024
Advertisement

शख्स ने एक घंटे में लगाए 3378 Push Ups, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज

6 साल की मेहनत आखिर रंग लाई। रिकॉर्ड तोड़ने की जिद में लगे रोमानियाई एथलीट जिसने एक घंटे में सबसे अधिक पुशअप्स लगाने का रिकॉर्ड कायम किया है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: August 01, 2023 11:00 IST
पुशअप्श लगाते हुए रोमानियन एथलिट।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पुशअप्श लगाते हुए रोमानियन एथलिट।

कहा जाता है कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। इस बात को सच कर दिखाया है रोमानिया के एक एथलीट ने। जो छह साल से एक घंटे में सबसे अधिक पुशअप्स का विश्व रिकॉर्ड तोड़ने का प्रयास कर रहा था। आखिरकार वह अपने इस मकसद में सफल रहा और पहले से बने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, 35 वर्षीय पॉप लॉरेंटियू, ने एक घंटे में 3,378 पुशअप करके नया रिकॉर्ड बनाया है। पॉप लॉरेंटियू रोमानिया से हैं और वह फिलहाल लंदन में रहते हैं।

साल 2017 से रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश में थे लॉरेंटियू

इससे पहले एक घंटे में सबसे ज्यादा पुशअप्स का रिकॉर्ड आस्ट्रेलिया के डैनियल स्कैली के नाम पर था। जिन्होंने एक घंटे में 3249 पुशअप्स लगाए थे। डैनियल स्कैली को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपनी तरफ से सम्मानित भी किया था। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने बताया कि लॉरेंटियू 2017 से ही रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनका फॉर्म गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के मानकों को पूरा नहीं कर सका इसलिए उनके सभी प्रयास विफल हो गए।

"मैं हर हार के बाद उठा और कोशिश की तभी आज जीत पाया हूं"

लॉरेंटिउ ने कहा, "मेरा दिल जानता है कि मैंने ये रिकॉर्ड कैसे कायम किया है। पहले के मेरे 6 प्रयास फेल हो चुके थे मैं निराश था लेकिन आज मैं एक विजेता की तरह महसूस कर रहा हूं। मैं अपनी असफलता से कभी भी हतोत्साहित नहीं हुआ। जब भी मैं असफल हुआ, मेरा मन यहीं करता था कि मैं उठूं और आगे बढ़ूं। मेरा दिल ये बात हमेशा कहता था कि जब भी तुम असफल होते हो और फिर से उठते हो तो समझो तुम केवल अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के करीब पहुंच रहे हो।

ये भी पढ़ें:

Video: लड़की भगाकर शादी करने जा रहा था युवक, ऐन मौके पर बाइक ने दे दिया धोखा, घरवाले लट्ठ लेकर पड़ गए पीछे

भाई को मौत के मुंह से खींच ले आई लड़की, बहन की बहादुरी देख लोग कर रहे सलाम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement