Monday, May 06, 2024
Advertisement

अमेरिका के नए प्रतिबंधों के जवाब में उत्तर कोरिया तेज करेगा परमाणु कार्यक्रम

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि वह प्रतिबंध लगाने की अमेरिका की उन नई नीतियों के प्रतिक्रिया स्वरूप अपने परमाणु कार्यक्रम तेज करेगा जिनमें उत्तर कोरिया पर नए प्रतिबंध और अत्यधिक दबाव की मांग की गई है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 02, 2017 11:56 IST
north korea will boost nuclear programs in response to new...- India TV Hindi
north korea will boost nuclear programs in response to new us sanctions

संयुक्त राष्ट्र: उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि वह प्रतिबंध लगाने की अमेरिका की उन नई नीतियों के प्रतिक्रिया स्वरूप अपने परमाणु कार्यक्रम तेज करेगा जिनमें उत्तर कोरिया पर नए प्रतिबंध और अत्यधिक दबाव की मांग की गई है। (चीन: कम्यनुस्टि पार्टी के अधिकारी पहुंचा रहे हैं दलाई लामा को आर्थिक मदद)

उत्तर कोरिया के संयुक्त राष्ट्र मिशन की ओर से कल वितरित किए गए अपने विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के बयान में कहा गया है कि सरकार अमेरिका की ओर से उठाए गए किसी कदम पर प्रतिक्रिया देने को तैयार है। इसमें कहा गया है कि अमेरिका-दक्षिण कोरिया सैन्य अभ्यास का उन्माद अपने चरम पर पहुंच गया और कोरियाई प्रायद्वीप में स्थिति परमाणु युद्ध के निकट पहुंच गया।

बयान में कहा गया है कि जब तक वाशिंगटन अपनी शत्रुतापूर्ण नीतियों और परमाणु हमले की चुनौतियों का समाप्त नहीं करेगा तब तक उत्तर कोरिया आत्मरक्षा और एहतियातन परमाणु हमले के लिए अपनी सैन्य क्षमताओं को बढ़ाना जारी रखेगा, चाहे इसके लिए उसे कितनी ही मुसीबतों का सामना क्यों न करना पड़े।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement