Saturday, May 18, 2024
Advertisement

अफ्रीकी देश सेनेगल में दो बसों के बीच हुई भीषण टक्कर, हादसे में 40 लोगों की मौत, कई घायल, राष्ट्रीय शोक की घोषणा

राष्ट्रपति ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "ग्नीबी (कैफरीन क्षेत्र में) में हुई आज की गंभीर दुर्घटना के बाद, जिसमें 40 लोगों की मौत हो गई, मैंने 9 जनवरी से 3 दिनों के राष्ट्रीय शोक का फैसला किया है।"

Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: January 08, 2023 21:13 IST
अफ्रीकी देश सेनेगल में दो बसों के बीच हुई भीषण टक्कर- India TV Hindi
Image Source : TWITTER अफ्रीकी देश सेनेगल में दो बसों के बीच हुई भीषण टक्कर

Senegal Road Accident: अफ्रीकी देश सेनेगल के कैफरीन क्षेत्र में रविवार को दो बसों की टक्कर में 40 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक एक बस का टायर फट गया जिससे वह अनियंत्रित हो गई और दूसरी बस से टकरा गई, जिससे यह दर्दनाक हासदा हो गया। एक समाचार एजेंसी ने सेनेगल के स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि सेनेगल के राष्ट्रपति मैकी सॉल ने यातायात दुर्घटना के बाद तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है।

राष्ट्रीय शोक की घोषणा

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा, "ग्नीबी (कैफरीन क्षेत्र में) में हुई आज की गंभीर दुर्घटना के बाद, जिसमें 40 लोगों की मौत हो गई, मैंने 9 जनवरी से 3 दिनों के राष्ट्रीय शोक का फैसला किया है।"

सड़क सुरक्षा नियम को लेकर होगी बैठक

उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा और सार्वजनिक यात्री परिवहन पर कड़े कदम उठाने के लिए एक अंतर-मंत्रालयी परिषद उसी तारीख को एक बैठक आयोजित करेगी। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement