Friday, April 26, 2024
Advertisement

इजरायली सेना ने किया इस्लामिक जिहाद के उत्तरी कमान पर कब्जा, मिला हथियारों का ऐसा खतरनाक जखीरा

इजरायली सेना ने इस्लामिक जिहाद के उत्तरी कमान पर कब्जा कर लिया है। साथ ही 7 अक्टूबर को हमास की ओर से अपहृत 19 वर्षीय नोवा मार्सिआनो का शव भी शिफा अस्पताल के पास से बरामद किया है। आतंकियों ने मार्सिआनो का महीनों तक शोषण करने के बाद हत्या कर दी।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: November 17, 2023 16:08 IST
इजरायली सेना ने बरामद की हमास की मिसाइलें और रॉकेट।- India TV Hindi
Image Source : X (IDF) इजरायली सेना ने बरामद की हमास की मिसाइलें और रॉकेट।

गाजा में इजरायली सेना का हमास आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन फाइनल स्टेज में चल रहा है। अब तक गाजा में 11 हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। अरब और इस्लामिक देशों से गाजा में इजरायल से तत्काल सीज फायर की मांग होती रही है। मगर इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आइडीएफ) ने हमास के पूर्ण खात्मे तक युद्ध में नहीं रुकने का प्रण किया है। इस बीच इजरायली सेना ने इस्लामिक जिहाद के उत्तरी कमान पर कब्जा कर लिया है। यह हमास और इस्लामिक जिहाद के आतंकियों के लिए बड़ा झटका है। 

इजरायली सेना ने उत्तरी कमान पर कब्जे के साथ ही साथ खतरनाक हथियारों का बड़ा जखीरा भी बरामद किया है। आइडीएफ सैनिकों ने खुफिया जानकारी के आधार पर भारी वजन वाले रॉकेट, यूएवी और अतिरिक्त हथियारों का पता लगाया है। इजरायली सेना ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि हमने इस्लामिक जिहाद के उत्तरी कमान के गढ़ पर कब्ज़ा कर लिया है। आइडीएफ ने बताया कि अब उसने हमास के उस गढ़ पर भी हमला कर दिया है, जहां से युद्ध सामग्री मिली थी। इसकी तस्वीर भी एक्स पर शेयर की गई है। 

नोवा मार्सिआनो (फाइल)

Image Source : X
नोवा मार्सिआनो (फाइल)

शिफा अस्पताल के पास मिला अपहृत नोआ मार्सिआनो का शव

इजरायली सेना ने 19 वर्षीय सीपीएल नोआ मार्सिआनो का शव भी शिफा अस्पताल के पास से बरामद किया है। मार्सिआनो का 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमले के बाद हमास आतंकवादियों ने अपहरण कर लिया था। फिर आतंकियों ने उसे अपने साथ रखा। शारीरिक शोषण और यातनाएं दी। बाद में मार्सिआनो की हत्या कर दी। अब उसका शव गाजा में शिफा अस्पताल के निकट आइडीएफ सैनिकों ने खोज लिया है। आइडीएफ ने मार्सिआनो के परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की है। साथ ही उनके परिवार को हर तरह से समर्थन और मदद जारी रखने की बात कही है। 

यह भी पढ़ें

बाइडेन-शी की मुलाकात के बाद अचानक उठा "तिब्बत का मुद्दा", अमेरिका को याद दिलाया वादा

इजरायल-हमास युद्ध पर बोले पीएम मोदी-"ग्लोबल साउथ देशों के लिए यही समय है", गाजा में नागिरकों की मौत की निंदा भी की

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement