Friday, April 26, 2024
Advertisement

अमेरिकी कमेटी ने ट्विटर के पूर्व अधिकारियों से की पूछताछ, हंटर बाइडेन से जुड़ी खबरों को दबाने का है आरोप

बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन के लैपटॉप से ​​डाटा लीक हुआ था। वहीं, कोविड पर मेडिकल प्रोफेशनल की राय को सेंसर करने समेत कई अन्य चीजें शामिल हैं।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: February 09, 2023 14:53 IST
Joe Biden and Hunter Biden- India TV Hindi
Image Source : AP जो बाइडेन और हंटर बाइडेन

ट्विटर के पूर्व अधिकारियों ने स्वीकार किया है कि वे कई मामलों को संभालने में विफल रहे हैं। पूर्व अधिकारियों ने अपनी गलती मानी है। इसमें सबसे चौंकाने वाली घटना अमेरिका के राष्ट्रपति के बेटे से जुड़ी है। बता दें कि अक्टूबर 2020 में जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन के लैपटॉप से ​​डाटा लीक हुआ था। वहीं, कोविड पर मेडिकल प्रोफेशनल की राय को सेंसर करने समेत कई अन्य चीजें शामिल हैं। हंटर बिडेन के बारे में, ट्विटर के पूर्व अधिकारियों ने इस बात से इनकार किया है कि वे समाचारों से संबंधित निर्णय लेने के लिए किसी सरकारी दबाव में थे।

हंटर बिडेन की कहानी को संभालने में सरकार की भागीदारी?

इस संबंध में ट्विटर के पूर्व डिप्टी काउंसिल जेम्स बेकर, ट्रस्ट और सेफ्टी के पूर्व प्रमुख योएल रोथ और पूर्व मुख्य कानूनी अधिकारी विजया गड्डे से पूछताछ की गई। नए रिपब्लिकन बहुमत के लिए हाउस ओवरसाइट कमेटी के सामने सुनवाई के दौरान सारे सवाल पूछे गए। जेम्स कॉमर, एक केंटकी रिपब्लिकन, समिति के प्रमुख हैं। कॉमर बाइडन परिवार के कारोबारी लेन-देन की जांच का नेतृत्व कर रहे हैं। व्यापक जांच में, ट्विटर फाइलों के जारी होने के बाद सोशल मीडिया दिग्गज के खिलाफ अन्य आरोपों की भी जांच की जा रही है।

 मार्जोरी टेलर ग्रीन ने भी दागे कई सवाल

ट्विटर फाइलों में, एलोन मस्क के कार्यभार संभालने से पहले के ट्विटर कर्मचारियों के आंतरिक संचार को भागों में जारी किया गया था। दस्तावेजों से पता चला कि कैसे कंपनी के कर्मचारियों ने उपयोगकर्ताओं की पहुंच को अवरुद्ध करने, रीच पर रोक लगाने और अकाउंट को बैन करने का निर्णय लिया। इसके अलावा, हंटर बिडेन कहानी को संभालने में सरकार की भागीदारी के आरोपों पर भी चर्चा की गई। रिपब्लिकन ने ट्विटर के नीतियों की आलोचना की। इसके बाद मार्जोरी टेलर ग्रीन ने ट्विटर के कोविड -19 से जुड़ी गलत सूचना को पब्लिश करने को लेकर भी कई सवाल की। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement