Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भूकंप के तेज झटकों से थर्राया ईरान, दहशत के मारे घर छोड़ भागे लोग, 500 से ज्यादा घायल

ईरान की धरती रविवार रात भूकंप के तेज झटकों से थर्रा उठी। भूकंप के इन झटकों के चलते लोग घरों से बाहर निकल आए और दहशत में इधर-उधर भागने लगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 26, 2018 8:35 IST
Hundreds hurt in magnitude 6.3 earthquake in western Iran | AP Representational- India TV Hindi
Hundreds hurt in magnitude 6.3 earthquake in western Iran | AP Representational

तेहरान: ईरान की धरती रविवार रात भूकंप के तेज झटकों से थर्रा उठी। बताया जा रहा है कि ईरान की इराक से लगी पश्चिमी सीमा के पास आए इस भूकंप के चलते कम से कम 500 लोग घायल हुए हैं। भूकंप के इन झटकों के चलते लोग घरों से बाहर निकल आए और दहशत में इधर-उधर भागने लगे। हालांकि राहत की बात यह है कि अधिकतर लोगों को मामूली चोटें ही आई हैं और कुछ को ही अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है।

अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण के मुताबिक, 6.3 तीव्रता वाला यह भूकंप केरमनशाह प्रांत के सरपोल-ए-जहाब इलाके में आया। इसका केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था। हालांकि ईरान टीवी ने इसकी गहराई 5 किलोमीटर बताई है। यह भूकंप उथला था और यह गंभीर क्षति का कारण बन सकता है। इसका असर इराक की राजधानी बगदाद तक महसूस किया गया।


अर्द्धशासकीय न्यूज एजेंसी फार्स ने बताया कि ईरान के सात प्रांतों में इसका असर महसूस किया गया है। स्थानीय प्रशासन ने 6 राहत दलों को भूकंप वाली जगह के लिए रवाना कर दिया है। क्षेत्र में नवंबर 2017 के भूकंप में 600 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement