1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इस्राइल ने गाजा पर किए ताबड़तोल हमले, जवाब में हमास ने दागे रॉकेट्स

इस्राइल ने गाजा पर किए ताबड़तोल हमले, जवाब में हमास ने दागे रॉकेट्स

इस्राइल की सेना ने हमास को निशाना बनाकर एक बार फिर से ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 14, 2018 20:14 IST
Israeli army strikes Gaza, Hamas fires dozens of rockets | AP Representational- India TV
Israeli army strikes Gaza, Hamas fires dozens of rockets | AP Representational

गाजा सिटी: इस्राइल की सेना ने हमास को निशाना बनाकर एक बार फिर से ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिए हैं। इन हमलों को हमास के 2 ‘आतंकी सुरंगों’ को निशाना बनाकर किया गया है। वहीं, गाजा ने भी हमलों के जवाब में इस्राइल पर दर्जनों रॉकेट दागे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्राइली सेना ने सीमा पर हुई झड़पों के बाद गाजा पर ये ताजे हमले किए हैं। झड़पों में एक किशोर सहित 2 फिलिस्तीनी मारे गए थे और कई लोग घायल हो गए थे।

हमास द्वारा संचालित गाजा पट्टी में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि गाजा सीमा पर कल के प्रदर्शन में 15 साल के एक फिलिस्तीनी लड़के की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और गोलियां लगने के कारण घायल हुए 20 साल के एक अन्य लड़के ने भी दम तोड़ दिया। मंत्रालय ने कहा कि 220 फिलिस्तीनी घायल हुए हैं। इस्राइली सेना ने कहा कि ग्रेनेड हमले में उसका भी एक जवान जख्मी हुआ।

सेना ने ट्विटर पर जारी किए गए बयान में कहा कि इस्राइली लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी गाजा और उत्तरी क्षेत्र में हमास के दो ‘आतंकी सुरंगों’ पर हमला किया। सेना ने कहा कि हमास की प्रशिक्षण इकाई और उन ठिकानों को भी निशाना बनाया गया जहां आतंकवादी हमलों की तैयारी की जाती थी। वहीं, इन हमलों के जवाब में हमास ने भी इस्राइली इलाकों पर ताबड़तोड़ कई रॉकेट दागे।

गाजा में चश्मदीदों के मुताबिक, हमास के सैन्य ढांचे को नुकसान पहुंचाने वाले इन हवाई हमलों में कोई हताहत नहीं हुआ। सेना ने कहा कि शुक्रवार को सुरक्षा बाड़ के पास हुए हिंसक दंगों के दौरान आतंकवादी कृत्यों के जवाब में इन हमलों को अंजाम दिया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment