Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

इमरान खान ने कहा, पाकिस्तान की सरकार लॉकडाउन में धीरे-धीरे ढील देगी

पाकिस्तान में लॉकडाऊन का सख्ती से पालन न करवा पाने के चलते विशेषज्ञों की आलोचना झेल रहे प्रधानमंत्री इमरान खान ने लॉकडाऊन में छूट देने का इशारा किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 05, 2020 10:35 IST
Pakistan to lift nationwide lockdown, Pakistan lockdown, Imran Khan, Imran Khan lockdown- India TV Hindi
Pakistan to lift nationwide lockdown gradually, says Imran Khan | AP Representational

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में लॉकडाउन का सख्ती से पालन न करवा पाने के चलते विशेषज्ञों की आलोचना झेल रहे प्रधानमंत्री इमरान खान ने लॉकडाऊन में छूट देने का इशारा किया है। इमरान ने कहा है कि सरकार ने आने वाले समय में लॉकडाउन में धीरे-धीरे ढील देने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि ऐसा जमीनी हकीकत, खासकर कोरोना वायरस महामारी की इस स्थिति में देश की अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखते हुए किया गया है। बता दें कि पाकिस्तान में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में तेज बढ़ोत्तरी हुई है।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा सोमवार को जारी एक बयान में खान के हवाले से कहा गया, ‘जमीनी हकीकत खासकर देश की आर्थिक स्थिति और जनता की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए सरकार ने फैसला लिया है कि आने वाले दिनों में लॉकडाउन में धीरे-धीरे ढील दी जाएगी।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते उत्पन्न हुए स्थिति पर गौर फरमाते हुए सरकार की तरफ से लोगों की हर संभव मदद करने की कोशिश की जा रही है। 

इमरान ने इस मौके पर सरकार की तंगहाली का भी जिक्र किया और कहा कि वह तमाम मुशकिलों के बावजूद आवाम को राहत देने के लिए कई कदम उठा रहे हैं। इमरान ने साथ ही यह भी कहा कि हालात मुश्किल होने के बावजूद भी सरकार ने 1.25 ट्रिलियन पाकिस्तानी रुपये के पैकेज का ऐलान किया है। बता दें कि मंगलवार की सुबह तक पाकिस्तान में कोविड-19 के मामलों की संख्या 21,044 है, जिनमें 476 मौतें भी शामिल है। पाकिस्तान के पंजाब में इस वायरस से संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले देखे गए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement