Friday, April 26, 2024
Advertisement

तुर्की के अस्पताल में आग लगने से कोरोना वायरस से संक्रमित 9 मरीजों की मौत

तुर्की के दक्षिणी क्षेत्र में एक अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में ऑक्सीजन सिलिंडर फटने के बाद आग लगने से शनिवार को 9 लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 19, 2020 19:41 IST
Turkey Hospital, Turkey Hospital Fire, Turkey Hospital Fire Kills Coronavirus Patients- India TV Hindi
Image Source : AP तुर्की के दक्षिणी क्षेत्र में एक अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में ऑक्सीजन सिलिंडर फटने के बाद आग लगने से शनिवार को 9 लोगों की मौत हो गई।

अंकारा: तुर्की के दक्षिणी क्षेत्र में एक अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में ऑक्सीजन सिलिंडर फटने के बाद आग लगने से शनिवार को 9 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्री द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अस्पताल की इस इकाई में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा था। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है और बाकी के मरीजों को दूसरे अस्पतालों में ट्रांसफर किया जा रहा है। घटना के बारे में जानकारी देते हुए सरकारी समाचार एजेंसी ‘अनादोलु’ ने बताया कि इस्तांबुल से दक्षिण-पूर्व में लगभग 850 किलोमीटर दूर गजियान्तेप में निजी सांको यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल की यूनिट में आग लगी थी।

‘आग पर काबू पा लिया गया है’

हॉस्पिटल द्वारा जारी किए गए एक बयान के मुताबिक, इस हादसे में जान गंवाने वाले मरीजों की उम्र 56 से 85 वर्ष के बीच हैं। बयान में कहा गया है कि आग पर काबू पा लिया गया है। इसके साथ ही गहन चिकित्सा इकाई के 14 अन्य मरीजों को अन्य अस्पतालों में ट्रांसफर किया गया है। अस्पताल ने कहा कि इस घटना की जांच की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने ट्वीट किया कि इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई। गवर्नर कार्यालय ने बताया कि इकाई में तड़के 4:45 मिनट पर ऑक्सीजन इक्विपमेंट में विस्फोट हुआ। उन्होंने बताया कि उस समय वहां 19 मरीज मौजूद थे।

अभी भी 2.10 लाख से ज्यादा ऐक्टिव केस
बता दें कि तुर्की मे कोरोना वायरस ने काफी ज्यादा कहर मचाया है और वहां अभी तक लगभग 20 लाख लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोविड-19 के चलते इस देश के 17,600 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि साथ ही 17.5 लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी को मात भी दे चुके हैं। आंकड़ों के मुताबिक, तुर्की में कोरोना वायरस से संक्रमण के ऐक्टिव मामलों की कुल संख्या 2.10 लाख के आसपास है और नए मामलों में भी तेज बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement