Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ग्वादर पोर्ट के बाद अब आतंकवादी हमले से थर्राया पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा प्रांत, 2 लोगों की मौत और 22 घायल

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में घातक आतंकी हमला हुआ है। प्रारंभिक सूचना के मुताबिक कम से कम दो लोगों की मौत हुई है और 22 घायल बताए जा रहे हैं। पाकिस्तान पर 2 दिनों में हुआ यह दूसरा आतंकी हमला है। इससे पहले पाकिस्तान के ग्वादर पोर्ट को आतंकियों ने निशाना बनाया था, जिसमें दो पाक सैनिकों की मौत हो गई थी।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: March 21, 2024 16:50 IST
पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा। - India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा।

पेशावरः पाकिस्तान लगातार आतंकवादी हमलों का सामना कर रहा है। अभी एक दिन पहले पाकिस्तान के ग्वादर पोर्ट पर भीषण आतंकी हमला हुआ था, जिसमें पाकिस्तान के 2 सैनिक मारे गए थे। इस दौरान जवाबी कार्रवाई में 8 हमलावरों को भी सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। मगर उसके एक ही दिन बाद आज फिर पाकिस्तान आतंकवादी हमले से दहल गया है। पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर क्षेत्र में बृहस्तपतिवार को एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक लदे वाहन से सुरक्षा बलों के काफिले में शामिल गाड़ियों को टक्कर मार दी, जिससे कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले में उस समय हुई जब सुरक्षा बलों का काफिला जिले के एक हिस्से से दूसरे हिस्से की ओर जा रहा था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘आत्मघाती हमले में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हैं। जान गंवाने वाले दो व्यक्तियों को सुरक्षा बल का जवान माना जा रहा है। हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।’’ घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बल और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गये और टैंक-इस्माइल खान मार्ग को सभी तरह के वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया।

पिछले हफ्ते पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में आतंकियों ने मार डाले थे 7 पाकिस्तानी फौजी

बम निरोधक दस्ते के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘हम आत्मघाती हमले में इस्तेमाल किए गए विस्फोटकों की मात्रा का पता लगा रहे हैं।’’ खैबर पख्तूनख्वा प्रांत पाकिस्तान का बेहद अशांत क्षेत्र है और यहां अक्सर सुरक्षा बलों पर हमले होते रहते हैं। पिछले हफ्ते, एक हथियारबंद समूह ने अफगानिस्तान की सीमा के पास पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में एक सैन्य चौकी पर हमला किया था जिसमें सुरक्षा बल के सात कर्मियों की जान चली गई। (भाषा)

यह भी पढ़ें

रिकॉर्ड 5वीं बार राष्ट्रपति बनने के बाद जोश में आए पुतिन, कीव पर एक साथ 31 मिसाइलें दाग कर यूक्रेन में मचाई खलबली

अमेरिकी अधिकारी ने कहा- फंस गया पाकिस्तान, आतंकवाद के भयानक खतरे का कर रहा है सामना

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement