Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दुबई: गलती से खाते में आए 1.28 करोड़ रुपये, नहीं लौटाए तो भारतीय को भेजा जेल

आरोपी ने गलती से पैसे ट्रांसफर होने की जानकारी होने के बावजूद उसे बैंक को लौटाने से इनकार कर दिया। खबर के मुताबिक दुबई के लोक अभियोजक ने उसपर गैर कानूनी तरीके से राशि हासिल करने का मुकदमा चलाया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 29, 2022 18:29 IST
गलती से आए पैसे ना देने पर शख्स को जेल- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE गलती से आए पैसे ना देने पर शख्स को जेल

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दुबई में अक्टूबर 2021 में हेल्थ कारोबारी कंपनी द्वारा गलती से एक भारतीय सख्श के खाते में 5.70 लाख दिरहम (करीब 1.28 करोड़ रुपये) ट्रांसफर हो गए थे। लेकिन जब उस शख्स ने ये पैसे लौटाने से मना कर दिया तो भारतीय को एक महीने के लिए जेल भेज दिया गया। द नेशनल अखबार की खबर के मुताबिक व्यक्ति की पहचान जाहिर नहीं की गई है और हाल में दुबई की फौजदारी अदालत ने अपने फैसले में उसे जुर्माने के तौर पर उतनी ही रकम का भुगतान करने और सजा पूरी होने पर निर्वासित करने का आदेश दिया था। 

व्यक्ति ने पैसे से किराया भरा और खर्चे किए

चिकित्सा कारोबारी कंपनी के अधिकारी ने जज को बताया कि वह अपने एक कारोबारी ग्राहक को 5.70 लाख दिरहम भेज रहा था, लेकिन राशि गलती से आरोपी व्यक्ति के खाते में चली गई। अखबार ने अधिकारी के हवाले से बताया कि व्यक्ति ने पुष्टि की कि उसे खाते में पैसा जमा होने की खबर मिली, लेकिन उसने वो पैसा कहां से आया इसे वेरिफाई नहीं किया। खबर में आरोपी के हवाले से कहा गया , ‘‘मुझे तब आश्चर्य हुआ जब खाते में 5.70 लाख दिरहम जमा होने की जानकारी मिली। मैंने उससे किराए का भुगतान किया और अन्य खर्चें किए।’’ 

शख्स ने कोर्ट के फैसले को दी चुनौती
आरोपी ने गलती से पैसे ट्रांसफर होने की जानकारी होने के बावजूद उसे बैंक को लौटाने से इनकार कर दिया। खबर के मुताबिक दुबई के लोक अभियोजक ने उसपर गैर कानूनी तरीके से राशि हासिल करने का मुकदमा चलाया। अखबार के मुताबिक आरोपी ने फैसले को चुनौती दी है और अगले महीने उसकी अपील पर सुनवाई की उम्मीद है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement