Thursday, April 18, 2024
Advertisement

नेपाल प्लेन क्रैश: हादसे का शिकार हुए विमान में किस जगह से कितने यात्री थे? सामने आई ये अहम जानकारी

नेपाल के पोखरा में हुए विमान हादसे में 68 लोगों की मौत हुई है। विमान में चालक दल के 4 सदस्यों सहित कुल 72 लोग सवार थे। नेपाल में इस हादसे को लेकर एक दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है। पीएम मोदी ने भी हादसे पर दुख जताया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: January 15, 2023 21:05 IST
Nepal Plane Crash- India TV Hindi
Image Source : PTI नेपाल में भीषण विमान हादसा

काठमांडू: नेपाल के पोखरा में यति एयरलाइंस के एटीआर-72 विमान क्रैश मामले में 68 लोगों की मौत हुई है। इस हादसे को लेकर नेपाल में एक दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, विमान में चालक दल के 4 सदस्यों सहित कुल 72 लोग सवार थे। नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण का कहना है कि उड़ान में 53 नेपाली, 5 भारतीय, 4 रूसी, 2 कोरियाई, 1 ऑस्ट्रेलियाई, 1 अर्जेंटीना, 1 आयरिश और 1 फ्रांसीसी यात्री थे।

इन यात्रियों की हुई पहचान

विमान हादसे में मृत कुछ लोगों की पहचान हो गई है और कुछ की हो रही है। जिन लोगों की पहचान हुई है, उनके नाम निशान्त आचार्य, संगीता शाही, डॉ सुशीला श्रेष्ठ, डॉ सोना दिवाकर, रियान पौडेल (10 महीना), सदाकत अली मियां, लक्ष्मी पौडेल, प्रसिद्धी पौडेल, अरुण पौडेल, पूर्णकुमार गुरुड, कोरियाई नागरिक यु क्युङहुल और संजय जयसवाल है। नेपाल सेना की तरफ से आए बयान में बताया गया है कि वह कल सुबह से खोज और बचाव अभियान जारी रखेगी। अंधेरा होने के कारण तलाशी अभियान शाम तक के लिए रोक दिया गया है।

पीएम मोदी ने जताया दुख

पीएम मोदी ने ट्वीट कर नेपाल विमान हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, 'नेपाल में दुखद हवाई दुर्घटना से आहत हूं, जिसमें भारतीय नागरिकों सहित कीमती जान चली गईं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।' 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement