Saturday, April 27, 2024
Advertisement

"उकसाए तो अमेरिका और दक्षिण कोरिया का नामोनिशान मिटा दो", किम जोंग ने सेना को दिया आदेश

किम जोंग ने रविवार को सेना के कमांडिंग अधिकारियों के साथ बैठक की और कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के खातिर सबसे कीमती हथियार यानी परमाणु बमों को हमले के लिए तैयार रखना जरूरी है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 03, 2024 11:30 IST
तानाशाह किम जोंग।- India TV Hindi
Image Source : REUTERS तानाशाह किम जोंग।

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने अमेरिका और पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया पर जमकर गुस्सा जाहिर किया है। लगातार सैन्य जासूसी उपग्रह की लॉन्चिंग कर रहे उत्तर कोरिया के तानाशाह ने अपनी सेना को तैयार रहने के लिए कहा है। किम जोंग ने सेना को आदेश दिया है कि अगर अमेरिका और दक्षिण कोरिया उसके खिलाफ उकसावे की कार्रवाई करते हैं तो उनका नामोनिशान मिटा दें। उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

अधिक परमाणु हथियार बनाएंगे-किम

साल 2024 के नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने की संभावना है। माना जा रहा है कि इससे पहले उत्तर कोरिया द्वारा इस साल हथियारों का परीक्षण में और तेजी लाई जा सकती है। बीते सप्ताह सत्तारूढ़ दल की पांच दिवसीय बैठक में किम जोंग ने कहा है कि वह इस साल तीन और सैन्य जासूसी उपग्रह का प्रक्षेपण करेंगे, अधिक परमाणु हथियारों का उत्पादन करेंगे और हमला करने वाले ड्रोन तैयार करेंगे। पर्यवेक्षकों का कहना है कि यह प्रयास भविष्य में अमेरिका पर कूटनीति दबाव बढ़ाने के लिए है।

परमाणु बमों को हमले के लिए तैयार रखें- किम

किम जोंग ने रविवार को सेना के कमांडिंग अधिकारियों के साथ बैठक की और कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के खातिर सबसे कीमती हथियार यानी परमाणु बमों को हमले के लिए तैयार रखना जरूरी है। किम ने इस बात पर जोर दिया अगर अमेरिका और दक्षिण कोरिया, उत्तर कोरिया के खिलाफ उकसावे की कार्रवाई करते हैं तो हमारी सेना को बिना हिचकिचाए अपने सभी प्रमुख संसाधनों को जुटाकर उन्हें पूरी तरह से खत्म करने के लिए जवाबी हमला करना चाहिए। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- अपनी सेना के जवानों से बोले इजरायली पीएम नेतन्याहू, एक हफ्ते में मार गिराए हमास के 100 से ज्यादा आतंकी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement