Monday, May 13, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ को राहत, बेटे सुलेमान को धनशोधन मामले में कोर्ट ने किया बरी

पाकिस्तान की एक विशेष अदालत ने एफआईए द्वारा दायर 16 अरब रुपए के धन शोधन मामले में पीएम शहबाज शरीफ के बेटे सुलेमान शहबाज को सोमवार को बरी कर दिया है। साथ ही अन्य सभी आरोपियों को भी बरी कर दिया।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 10, 2023 22:31 IST
पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ

कंगाल पाकिस्तान की हालत खस्ता है। इसके बावजूद पाकिस्तान में राजनी​तिक उथलपुथल जारी है। जहां पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को आए दिन कोर्ट में पेश होना पड़ रहा है, कभी जमानत तो कभी तारीख आगे बढ़ जाती है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की शहबाज सरकार भी इमरान के आरोंपों का सामना कर रही है। इसी बीच पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ के लिए सोमवार का दिन राहत लेकर आया है। पाक अदालत ने 16 अरब के धनशोधन मामले में प्रधानमंत्री शरीफ के बेटे सुलेमान को बरी कर दिया है। 

पाकिस्तान की एक विशेष अदालत ने संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) द्वारा दायर 16 अरब रुपये के धन शोधन मामले में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बेटे सुलेमान शहबाज और अन्य सभी आरोपियों को सोमवार को बरी कर दिया। ‘जियो न्यूज’ की खबर के अनुसार, यहां की विशेष अदालत ने सुलेमान और अन्य आरोपियों की बरी करने की याचिकाओं पर अपना आदेश सुनाया। 

दो मामले में घोषित किया था भगोड़ा

फैसले के समय प्रधानमंत्री के बेटे अपने वकील के साथ अदालत में उपस्थित थे। लंदन में चार साल के स्व-निर्वासन के बाद पिछले साल दिसंबर के महीने में पाकिस्तान लौटे सुलेमान केवल इस मामले में आरोपी नहीं हैं, बल्कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी उनका नाम आया है। उन्हें दोनों मामलों में भगोड़ा अपराधी घोषित किया गया था। 

धनशोधन मामले में किया गया बरी

इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने उनके आने से पहले एफआईए और एनएबी दोनों के उन्हें गिरफ्तार करने पर रोक लगा दी थी। एफआईए ने इस साल जनवरी में सबूतों की कमी का हवाला दिया और चीनी मिल मामले में उन्हें बरी कर दिया था। आज अभियोजकों ने कहा कि कोई सीधा सबूत नहीं है और सुलेमान को खाता खोलने वाले फॉर्म के आधार पर आरोपी घोषित कर दिया गया था। अदालत ने सुनवाई के बाद धनशोधन मामले में सुलेमान समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement