Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

उ. कोरिया के ख़िलाफ़ अमेरिका, जापान, साउथ कोरिया हुए लामबंद, ये है हमले का प्लान

लाख समझाने के बावजूद उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग का ना तो गुरूर कम हो रहा है, ना ही उसकी हरकतों में कोई फर्क आ रहा है। लेकिन, इसबार इस तानाशाह को करारा जवाब मिलेगा।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 31, 2017 13:36 IST
America  Japan and South Korea mobilized against north...- India TV Hindi
America Japan and South Korea mobilized against north Korea this is the attack

लाख समझाने के बावजूद उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग का ना तो गुरूर कम हो रहा है, ना ही उसकी हरकतों में कोई फर्क आ रहा है। लेकिन, इसबार इस तानाशाह को करारा जवाब मिलेगा। अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया किम जोंग की करतूतों से इतने खफा हैं कि इन सबने मिलकर अब किम पर अटैक करने का पूरा प्लान तैयार कर लिया है। और इसकी आज एक जबरदस्त बानगी देखने को मिली। शुक्रवार को उत्तर कोरिया ने जापान के समंदर पर मिसाइल दागी तो शनिवार की सुबह अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन किया और मिसाइल का जवाब मिसाइल से ही दिया। (ट्रंप और अबे ने कहा, एक गंभीर और बढ़ता खतरा है उत्तर कोरिया)

आग बरसाती ये मिसाइल अमेरिका और दक्षिण कोरिया के संयुक्त अभ्यास की सिर्फ बानगी भर नहीं, बल्कि दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह को चेतावनी है कि अब भी सुधर जाओ वरना संहार होगा। ये मिसाइल टेस्ट किम जोंग की उन करतूतों का जवाब है, जिसे वो लगातार अंजाम देने की कोशिश में है। दुनिया को डराने में लगा किम जोंग अब खुद डरेगा, क्योंकि उसके बहुत आसपास ही उसे तबाह करने की पूरी तैयारी है। हम आपको उत्तरी कोरिया के तानाशाह पर अमेरिका के इस गुस्से की पूरी वजह बताएंगे।

असल में ये मिसाइल टेस्ट नॉर्थ कोरिया के उस गुमान को चकनाचूर करने के लिए काफी है कि कोई भी उसके आसपास नहीं आ सकता। अमेरिका और रिपब्लिक ऑफ कोरिया की सेना ने युद्धाभ्यास में दो टेक्टिकल मिसाइल और दो ह्युनमू-11 मिसाइल लॉन्च किए। मिसाइलों ने कई लक्ष्यों पर सटीक निशाना लगाया। हमारे गठबंधन की तैयारी और योग्यता किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

असल में उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को इंटर कॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था। इतना ही नहीं, इस परीक्षण के बाद उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने बेहद धमकी भरे अंदाज में ये तक कहा था कि अब अमेरिका भी उसकी जद में है। असल में उत्तरी कोरिया ने मिसाइल का जो परीक्षण किया था, वो 3725 किलोमीटर की ऊंचाई तक पहुंचा और 998 किलोमीटर दूर जाकर जापान के समुद्री इलाके में गिरा। दूरी के हिसाब से देखें तो ये अमेरिका के लॉस एंजेलिस और शिकागो तक जाकर हमला कर सकता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement