Saturday, May 04, 2024
Advertisement

न्यूयॉर्क हमले के बाद बोले ट्रंप, लोगों की सुरक्षा के लिए आव्रजन सुधार लागू करे कांग्रेस

ISIS से प्रभावित बांग्लादेशी मूल के एक व्यक्ति के न्यूयॉर्क सिटी में एक मेट्रो स्टेशन के निकट विस्फोट करने के एक दिन बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि कांग्रेस अमेरिकी लोगों की सुरक्षा के लिए आव्रजन सुधार लागू करे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 12, 2017 10:38 IST
Congress to introduce immigration reform for the safety of...- India TV Hindi
Congress to introduce immigration reform for the safety of people trump spoke after the New York attack

वाशिंगटन: ISIS से प्रभावित बांग्लादेशी मूल के एक व्यक्ति के न्यूयॉर्क सिटी में एक मेट्रो स्टेशन के निकट विस्फोट करने के एक दिन बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि कांग्रेस अमेरिकी लोगों की सुरक्षा के लिए आव्रजन सुधार लागू करे। उल्लेखनीय है कि इस हमले में चार लोग घायल हो गए थे। 27 साल के संदिग्ध हमलावर अकायेद उल्ला के पास तार और एक पाइप बम था जो उसने अपने शरीर से लपेट रखा था। अमेरिका के सबसे बड़े बस टर्मिनल बंदरगाह प्राधिकरण के पास दो सबवे प्लेटफार्म के बीच बम निर्धारित समय से पहले फट गया।

ट्रंप ने कहा, ‘‘यह पिछले दो महीने में न्यूयॉर्क में दूसरा आतंकवादी हमला है। न्यूयॉर्क सिटी में सामूहिक हत्या की कोशिश करने लिए किए गए इस हमले ने एक बार फिर इस आवश्यकता को रेखांकित कर दिया है कि कांग्रेस अमेरिकी लोगों की रक्षा करने के लिए विधायी सुधार लागू करे। ऐसा बताया जा रहा है कि संदिग्ध एक पारिवारिक वीजा पर सात साल पहले बांग्लादेश से अमेरिका आया था। राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘सबसे पहले अमेरिका को अपनी ढुलमुल आव्रजन प्रणाली को दुरुस्त करना चाहिए जिसके कारण खतरनाक इरादों वाले लोग हमारे देश में प्रवेश करते है। संदिग्ध हमारे देश में विस्तारित पारिवारिक श्रृंखला आव्रजन के जरिए आया जो हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के अनुकूल नहीं है।’’

ट्रंप ने कहा कि आठ देशों के नागरिकों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने का उनका शासकीय आदेश आव्रजन प्रणाली की ‘‘सुरक्षा’’ की दिशा में एक कदम आगे की ओर है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने भी कहा कि यह हमला इस बात को रेखांकित करता है कि कांग्रेस राष्ट्रीय सुरक्षा और जन सुरक्षा को मजबूत करने वाले आव्रजन सुधारों पर राष्ट्रपति के साथ मिलकर काम करे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement