Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

VIDEO: अमेरिकी गायक मैरी मिलबेन ने पहले गाया भारतीय राष्ट्रगान जन-गण-मन, फिर छुए पीएम मोदी के पैर

अमेरिकी गायक मैरी मिलबेन ने कहा कि प्रधानमंत्री का यहां आना और उनके दौरे के अंतिम कार्यक्रम के समापन समारोह में हिस्सा लेना मेरे लिए बेहद ही गर्व की बात है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: June 24, 2023 9:09 IST
Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB अमेरिकी गायक मैरी मिलबेन ने छुए पीएम मोदी के पैर

वाशिंगटन डीसी: अमेरिका दौरे के अपने आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोनाल्ड रीगन सेंटर में अप्रवासी भारतीयों संबोधित किया। इस कार्यक्रम के समापन में हॉलीवुड सिंगर मैरी मिलबेन ने मंच से भारतीय राष्ट्रगान जन-गण-मन गाया। राष्ट्रगान के बाद उन्होंने मंच पर उपस्थित पीएम मोदी के पैर छुए। अब इसका एक वीडियो सामने आया है, जोकि वायरल हो गया है। वहीं इस कार्यक्रम में बोलते हुए मैरी मिलबेन ने कहा कि पीएम मोदी के इस कार्यकम में हिस्सा लेना मेरे लिए बेहद ही गर्व भरा पल है।  

अमेरिका में रहने वाले मां भारती की हर संतान का अभिनंदन- पीएम मोदी 

वहीं इससे पहले रोनाल्ड रीगन में पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि आप सबने जो अमेरिका में एक भारत-श्रेष्ठ भारत की तस्वीर बनाई है। इसके लिए आप सबको बधाई देता हूं। मुझे अमेरिका में जितना सम्मान मिल रहा है, इसका श्रेय अमेरिका में आपकी मेहनत और अमेरिका के विकास के लिए किए जा रहे आपके प्रयासों को जाता है। अमेरिका में रहने वाले मां भारती की हर संतान का अभिनंदन करता हूं।

'नए भारत में आत्मविश्वास फिर से लौट आया है'

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में हो रही इस प्रगति का सबसे बड़ा कारण है भारत का आत्मविश्वास। 140 करोड़ भारतवासियों का आत्मविश्वास ही है जो देश आज प्रगति के राह पर है। पीएम मोदी ने कहा कि सैकड़ों वर्षों की गुलामी ने ये आत्म विश्वास हमसे छीन लिया था। आज जो नया भारत हमारे सामने है, उसमें वो आत्मविश्वास लौट आया है। ये वो भारत है, जिसे अपना रास्ता पता है, दिशा पता है। ये वो भारत है, जिसे अपने निर्णयों और संकल्पों पर कोई कन्फ्यूजन नहीं है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement