Saturday, April 27, 2024
Advertisement

‘मेरे दादाजी ने...’, राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता जाने पर अमेरिकी सांसद ने दिया बड़ा बयान

रो खन्ना अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में सिलिकॉन वैली का प्रतिनिधित्व करते हैं और वह भारत और भारतीय-अमेरिकियों पर अमेरिकी संसद के कॉकस के सह-अध्यक्ष हैं।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: March 25, 2023 7:21 IST
Ro Khanna News, Ro Khanna Latest, Ro Khanna Rahul Gandhi, Ro Khanna Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका की प्रतिनिधि सभा के सांसद रो खन्ना।

वॉशिंगटन: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता जाने के बाद अमेरिका के एक सांसद ने इसे गांधीवादी विचारधारा के साथ विश्वासघात करार दिया है। भारतीय मूल के प्रभावशाली अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित किया जाना गांधीवादी विचारधारा के साथ ‘गहरा विश्वासघात’ है। मानहानि के एक मामले में सजा मिलने के बाद राहुल गांधी को शुक्रवार को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

सिलिकॉन वैली का प्रतिनिधित्व करते हैं रो खन्ना

गुजरात में सूरत की एक अदालत ने 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में राहुल को दोषी करार देते हुए उन्हें 2 साल के कारावास की सजा सुनाई थी। रो खन्ना ने ट्वीट किया, ‘राहुल गांधी को संसद की सदस्यता से अयोग्य ठहराया जाना गांधीवादी दर्शन और भारत के गहरे मूल्यों के साथ गहरा विश्वासघात है। यह वह नहीं है, जिसके लिए मेरे दादाजी ने अपनी जिंदगी के कई साल जेल में कुर्बान कर दिए थे।’ रो खन्ना अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में सिलिकॉन वैली का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह भारत और भारतीय-अमेरिकियों पर अमेरिकी संसद के कॉकस के सह-अध्यक्ष हैं।

नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने का किया अनुरोध
रो खन्ना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘भारतीय लोकतंत्र के हित के लिए आपके पास इस फैसले को पलटने की शक्ति है।’ वहीं, अमेरिका में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के उपाध्यक्ष जॉर्ज अब्राहम ने राहुल की अयोग्यता को भारत में लोकतंत्र के लिए एक दुखद दिन करार दिया। उन्होंने कहा, ‘यह भारत में लोकतंत्र के लिए एक दुखद दिन है। राहुल गांधी को अयोग्य ठहराकर, मोदी सरकार हर जगह अभिव्यक्ति की आज़ादी और भारतीयों की आज़ादी के लिए मौत की घंटी बजा रही है।’ (भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement