Friday, April 26, 2024
Advertisement

VIDEO: पूर्व CM राबड़ी देवी ने MLC चुनाव के लिए दाखिल किया नामांकन, लालू यादव ने दिखाया विक्ट्री साइन

बिहार की पूर्व सीएम और आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया है। इस मौके पर उनके साथ पूरा परिवार दिखाई दिया और उनके पति लालू यादव ने विक्ट्री साइन भी दिखाया।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: March 11, 2024 14:24 IST
Rabri Devi- India TV Hindi
Image Source : FILE राबड़ी देवी ने फाइल किया नामांकन

पटना: बिहार की पूर्व सीएम और आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है। पार्टी अध्यक्ष और उनके पति लालू प्रसाद यादव ने इस दौरान विक्ट्री साइन भी दिखाया है।

हालही में ये खबर भी सामने आई कि बिहार में बीते लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार पर लगा ब्रेक हट सकता है। खबर है कि जल्द ही नीतीश कुमार की अगुवाई में मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। अभी बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कुल 9 मंत्री हैं। इनमें 2 सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा डिप्टी सीएम हैं। इनके अलावा बीजेपी के डॉ.प्रेम कुमार, जदयू के विजय कुमार चौधरी, बिजेंद्र प्रसाद यादव, श्रवण कुमार, हम के संतोष कुमार सुमन और निर्दलीय सुमित कुमार सिंह शपथ ले चुके हैं।

इस तारीख को हो सकता है विस्तार

सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार 15 मार्च की तारीख को हो सकता है। माना जा रहा है कि इस विस्तार में सदन के सदस्यों की संख्या के अनुसार सरकार में मुख्यमंत्री सहित कुल 36 मंत्री बन सकते हैं।

विधान परिषद के लिए नामांकन शुरू

बिहार विधान परिषद के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आज अपने 3 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। विधायकों की संख्या के आधार पर देखें तो बिहार विधान परिषद में बीजेपी के हिस्से चार सीटें आती हैं लेकिन पार्टी ने हम पार्टी के संतोष मांझी को अपने हिस्से की एक सीट दे दी थी। बीजेपी ने MLC की बाकी तीन सीटों के लिए मंगल पांडेय, प्रो. लाल मोहन गुप्ता और अनामिका सिंह को उम्मीदवार बनाया है। 

ये भी पढ़ें: 

बिहार: सिवान से बड़ी खबर, निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ेंगी पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी, बेटे को लेकर कही ये बात

राजस्थान: बीजेपी ने टिकट काटा तो बागी हो गए चूरू सांसद राहुल कस्वां, आज कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement