Saturday, May 18, 2024
Advertisement

'मंदिर सिर्फ BJP का नहीं, भगवान राम सबके थे'; देखें JDU विधायक गोपाल मंडल ने और क्या कहा?

बिहार के भागलपुर जिले में जेडीयू के विधायक गोपाल मंडल ने राम मंदिर को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि राम मंदिर सिर्फ बीजेपी का नहीं है। आगे उन्होंने कहा कि भगवान सबके हैं।

Edited By: Amar Deep
Published on: January 09, 2024 14:34 IST
JDU विधायक गोपाल मंडल ने राम मंदिर को लेकर दिया बयान।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV JDU विधायक गोपाल मंडल ने राम मंदिर को लेकर दिया बयान।

भागलपुर: राम मंदिर को लेकर देश भर में राजनीति हो रही है। वहीं बिहार में इसका अलग ही रंग रूप देखने को मिल रहा है। यहां नेताओं की बयानबाजी कड़ाके की ठंड में भी गर्मी का एहसास करा रहा है। इसी क्रम में नीतीश की पार्टी जेडीयू के विधायक गोपाल मंडल ने राम मंदिर को लेकर बया दिया है। उन्होंने बयान देते हुए बीजेपी को ही आईना दिखाने का काम किया है। उन्होंने राम मंदिर के मामले को वोट से जोड़ते हुए बीजेपी का वोट के लिए प्रचार करना बताया है।  

BJP पर साधा निशाना

पत्रकारों से बात करते हुए जेडीयू विधायक गोपाल मंडल ने कहा कि ऐसा नहीं है कि राम मन्दिर नरेंद्र मोदी बनवा रहे हैं। राम मंदिर सिर्फ भाजपा का नहीं है। उन्होंने कहा कि भगवान राम, भगवान हनुमान और भगवान श्रीकृष्ण सभी के हैं। किसी एक जाति समुदाय का नहीं था। भारतीय जनता पार्टी का ही सिर्फ नहीं था, वह सबके हैं। आगे उन्होंने कहा कि भगवान सिर्फ नरेंद्र मोदी के नहीं हैं। धर्म में राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हर कोई वोट के लिए हवा बनाता है। नरेंद्र मोदी ने अयोध्या मन्दिर का निर्माण नहीं करवाया, यह तो कोर्ट का फैसला आया था और उसके बाद वहां के साधु-संत मिलकर मंदिर का निर्माण कर रहे हैं। 

पहले भी विवादों में रहे गोपाल मंडल

गोपाल मंडल पहले भी अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं। अपने एक बयान में तो उन्होंने खरगे को पहचानने से ही इंकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि 'पब्लिक नहीं मानेगी। खरगे-फरगे का नाम नहीं जानता है। अभी नाम बोले हैं तो हम सुने हैं। जानता भी नहीं हूं कि वो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं खरगे जी। आप बोले तो हम जान गए। आगे उन्होंने कहा कि उनको कोई नहीं जानता है। बड़े मुख्य-मुख्य लोग उन्हें जानते होंगे, लेकिन आम पब्लिक नहीं जानता है। आम पब्लिक नीतीश कुमार को जानता है। नीतीश कुमार प्राइम मिनिस्टर बनेंगे और सब कोई नीतीश कुमार को जानता है। पूरा हिन्दुस्तान जानता है, खरगे को नहीं जानता है।'

(भागलपुर से सुशील की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

VIDEO: पटना में RJD विधायक फतेहबहादुर सिंह ने मंदिर को लेकर फिर दिया विवादित बयान, पत्रकारों पर भी भड़के

लालू ने जिस मेयर प्रत्याशी को कहा 'फालतू', उसी के समर्थन में तेज प्रताप ने कर दिया रोड शो

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement