Saturday, July 13, 2024
Advertisement

पॉकेट में टिकट होने का दावा करने वाले विधायक को JDU ने नहीं बनाया कैंडिडेट, गोपाल मंडल बोले- कुर्ता ही चोरी हो गया

आज जेडीयू ने एनडीए के साथ गठबंधन के तहत बिहार की अपने कोटे की 16 लोकसभा सीटों पर कैंडिडेट के नाम घोषित किए हैं। लेकिन इस लिस्ट में उन जेडीयू विधायक गोपाल मंडल का नाम गायब था जो टिकट अपनी जेब में होने का दावा करते थे।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Swayam Prakash Published on: March 24, 2024 17:45 IST
MLA Gopal Mandal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जेडीयू विधायक गोपाल मंडल

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता वाली JDU (जनता दल-यूनाइटेड) ने गठबंधन के तहत अपने खाते में आईं राज्य की सभी 16 लोकसभा सीट के लिए रविवार को उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। जेडीयू की इस लिस्ट में पार्टी के समर्थक कहे जाने वाले अन्य पिछड़ा वर्ग और अति पिछड़ा वर्ग को प्राथमिकता दी गई है। लेकिन इस लिस्ट के आने के बाद विधायक गोपाल मंडल को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि पॉकेट में टिकट होने का लम्बे समय से दावा करने वाले जेडीयू विधायक गोपाल मण्डल को पार्टी ने भागलपुर से लोकसभा का टिकट नहीं दिया है। इसके बाद विधायक गोपाल मंडल की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

गोपाल मंडल ने दिया मजेदार जवाब

JDU विधायक गोपाल मंडल ने भागलपुर से टिकट नहीं मिलने पर कहा, "जिस कुर्ता में टिकट था... वो कुर्ता ही चोरी हो गया। जिसके मुंह में बोली नहीं था, उसको टिकट दे दिया है। हम बोलने वाला आदमी है... नीतीश कुमार को लगा होगा कि हम इसको टिकट दे देंगे तो एक विधायक मेरा घट जाएगा। इसलिए हमको टिकट नहीं दिए। अब हम अच्छे नहीं लगे...  हो सकता है कुछ और पोस्ट मुख्यमंत्री जी हमको दें... मंत्री बना दें। राजद में कौन जाएगा, हम पार्टी के फाउंडर मेंबर हैं।" पार्टी में रहेंगे ।

भागलपुर से अजय कुमार मंडल टिकट

बता दें कि जेडीयू ने भागलपुर से अजय कुमार मंडल को लोकसभा का टिकट दिया है। आज जद(यू) कार्यालय में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और संजय कुमार झा की उपस्थिति में सार्वजनिक की गई सूची के अनुसार, पार्टी के 12 मौजूदा सांसदों को इस बार भी टिकट दिया गया है। हालांकि सीतामढ़ी से मौजूदा सांसद सुनील कुमार पिंटू का टिकट काटकर विधान परिषद के अध्यक्ष देवेश चंद्र ठाकुर को उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि सीवान सीट पर वर्तमान सांसद कविता सिंह के स्थान पर विजय लक्ष्मी देवी को टिकट दिया गया है, जो एक दिन पहले अपने पति रमेश सिंह ठाकुर के साथ जद(यू) में शामिल हुई थीं।

गौरतलब है कि इस सप्ताह की शुरुआत में घोषित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के फॉर्मूले के अनुसार, JDU को बिहार की 40 में से 16 सीटें दी गई हैं, जबकि पिछले चुनाव में उसे 17 सीट दी गई थीं, जिनमें से 16 पर उसने जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement