Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

'1 करोड़ नौकरी देंगे, तो जमीन कितनी लेंगे'? आरजेडी के चुनावी वादे पर सम्राट चौधरी ने कसा तंज

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा- 1 करोड़ नौकरी देंगे, तो जमीन कितनी लेंगे? ये सिर्फ एक करोड़ नौजवानों को सपना दिखा सकते हैं ।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Niraj Kumar Updated on: April 13, 2024 15:48 IST
सम्राट चौधरी- India TV Hindi
Image Source : FILE सम्राट चौधरी

पटना:  राष्ट्रीय जनता दल के चुनाव घोषणापत्र में किए गए वादे पर अब बीजेपी सहित एनडीए के घटक दलों ने पलटवार किया है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने तंज कसते हुए कहा कि इसमें 1 करोड़ नौकरी देने की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि 1 करोड़ नौकरी देंगे, तो जमीन कितनी लेंगे? तेजस्वी यादव के घोषणापत्र पर उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि ये सिर्फ एक करोड़ नौजवानों को सपना दिखा सकते हैं और तेजस्वी यादव से पूछा जाना चाहिए कि एक करोड़ लोगों को रोजगार देंगे तो जमीन कितनी लेंगे।

संतरा खा रहे हैं और छिलका सहयोगी को दे रहे-जेडीयू

इधर, जदयू के मुख्य प्रवक्ता और बिहार के पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने राजद पर कटाक्ष करते हुए कहा कि खुद तो 23 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं और राष्ट्रीय संदर्भ का घोषणा पत्र जारी कर रहे हैं, पूरे देश का राजनीतिक एजेंडा सेट कर रहे हैं। कुमार ने आगे कहा कि 23 सीट पर चुनाव लड़ने वाली पार्टी राजद के नेता इतना भी नहीं कर सके कि अपनी सहयोगी पार्टियों के नेताओं को इस मौके पर बुलाकर बगल में बैठा लेते। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि संतरा खा रहे हैं और छिलका सहयोगी को दे रहे हैं और छिलके का रस अपनी आंख में डाल रहे हैं।

जनता जानती है RJD के लोग कैसे नौकरी देते हैं-चिराग

लोजपा ( रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि बिहार की जनता जानती है कि राजद के लोग किस तरीके से नौकरी देते हैं। उन्होंने कहा कि अच्छी बात है कि तेजस्वी नौकरी की बात कर रहे हैं, लेकिन उनको यह बताना चाहिए कि यदि यह लोग सही मायने में एक करोड़ लोगों को नौकरी दे सकते हैं तो एक लंबे समय तक इन्हीं के परिवार के लोग सत्ता में रहे हैं, क्यों नहीं दिया। इतना ही नहीं, यह बात तो हर कोई जानता है कि इन लोगों ने कैसे लोगों को नौकरियां दी हैं।

सूरज पश्चिम से उगाएंगे

इधर, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के संरक्षक और गया से प्रत्याशी जीतन राम मांझी ने राजद के घोषणा पत्र की खिल्ली उड़ाते हुए सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि इसमें शायद कुछ बातें छूट गई हैं, जो निम्नलिखित है...भारत में अमेरिका का विलय करेंगे, सूरज पश्चिम से उगाएंगे, समुद्र के पानी को मीठा बना देंगें, पहाड़ हवा में उड़ेगा। अब जब तेजस्वी यादव को पता है कि उनकी सरकार बन ही नहीं रही तो वह कुछ भी घोषणा कर सकते हैं। राजद ने अपने घोषणापत्र में एक करोड़ लोगों को नौकरी देने की बात कही है, साथ ही रोजगार, किसानों, महिलाओं के लिए भी कई वादे किए गए हैं। बता दें कि 2019 के चुनाव में राजद को लोकसभा में एक भी सीट नहीं आई थी। (इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement