Sunday, April 28, 2024
Advertisement

राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे से छेड़छाड़, अशोक चक्र की जगह बना दिया चांद और तारा; VIDEO आया सामने

यह चौंकाने वाला मामला मुजफ्फरपुर के बरियारपुर ओपी क्षेत्र के खालिक नगर गौरीहार पंचायत का है। आनन-फानन में पुलिस ने मौके पर जाकर सबसे पहले झंडे को अपने कब्जे में लिया। शनिवार को मोहर्रम है ऐसे में झंडा मिलने से पुलिस काफी चौकस हो गई है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 28, 2023 16:17 IST
tampering with national flag tricolor- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुजफ्फरपुर में तिरंगे से छेड़छाड़

बिहार के मुजफ्फरपुर में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। बरियापुर ओपी क्षेत्र के असामाजिक तत्वों की यह करतूत उगाजर होने के बाद मुजफ्फरपुर पुलिस एक्शन में आ गई है। पुलिस ने झंडे को जब्त कर लिया है। वहीं, मोहर्रम से पहले सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर वायरल होने से पुलिस की नींद उड़ गई है।

तिरंगे से छेड़छाड़ को लेकर विवाद गहराया

यह चौंकाने वाला मामला मुजफ्फरपुर के बरियारपुर ओपी क्षेत्र के खालिक नगर गौरीहार पंचायत का है। जानकारी के मुताबिक गौरिहार गांव के वार्ड संख्या चार में सड़क किनारे एक घर पर इस झंडे को असामाजिक तत्वों द्वारा लगाया गया था। वह घर अल्पसंख्यक समुदाय के एक व्यक्ति का है। किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में साफ दिख रहा है कि तिरंगे में अशोक चक्र की जगह चांद तारे को लगा दिया गया है। लोग सोशल मीडिया पर डालकर इसका विरोध कर रहे हैं। जब तस्वीर और वीडियो तेजी से वायरल होने लगा तो स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना बरियारपुर ओपी पुलिस को दी।

वीडियो वायरल होते ही बैचेन हुई पुलिस
जानकारी मिलते ही आनन-फानन में पुलिस ने मौके पर जाकर सबसे पहले झंडे को अपने कब्जे में लिया। फिलहाल गृहस्वामी से पुलिस पूछताछ कर रही है। इस झंडे अशोक चक्र वाली सफेद पट्टी में चांद तारा बना दिया गया। इस मामले में सकरा थाना और बरियारपुर ओपी पुलिस कार्रवाई कर रही है। शनिवार को मोहर्रम है ऐसे में झंडा मिलने से पुलिस काफी चौकस हो गई है।

(रिपोर्ट- संजीव कुमार)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement