Friday, May 10, 2024
Advertisement

'अगले चुनाव का इंतजार क्यों, तेजस्वी को अभी CM बनाओ', जानिए प्रशांत किशोर ने ऐसा क्यों कहा

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि मेरा सुझाव है कि 2025 का इंतजार करने की क्या जरुरत है, नीतीश कुमार को तेजस्वी यादव को अभी मुख्यमंत्री बना देना चाहिए।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: December 17, 2022 17:22 IST
प्रशांत किशोर- India TV Hindi
Image Source : ANI प्रशांत किशोर

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर(Prashant Kishor) ने एक बार फिर से नीतीश कुमार(Nitish Kumar) पर तंज कसते हुए एक बयान दिया है। चुनाव रणनीतिकार ने कहा कि मेरा सुझाव है कि 2025 का इंतजार करने की क्या जरुरत है, बिहार में आज जो गठबंधन है उसमें RJD सबसे बड़ा दल है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को अभी ही तेजस्वी यादव(Tejashwi Yadav) को मुख्यमंत्री बना देना चाहिए ताकि उनके(तेजस्वी यादव) पास 3 साल तक काम करने का अवसर रहे। 

'नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बने रहने पर भी संकट'

प्रशांत किशोर ने कहा कि तेजस्वी को अभी CM बनाने से जनता भी देख पाएगी कि उन्होंने(तेजस्वी यादव) 3 साल में कितना बढ़िया काम किया है। उन्होंने राज्य के सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस दिन से नीतीश कुमार महागठबंधन में आए हैं, मैं इसे राज्य की विशिष्ट घटना मानता हूं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की विश्वसनीयता आज की तारीख में ऐसी है कि उनका प्रधानमंत्री बनना तो छोड़ दीजिए, उनका बिहार के मुख्यमंत्री बने रहने पर भी भारी संकट है।

नीतीश ने महागठबंधन की बैठक में किया था एलान

दरअसल, नीतीश कुमार ने महागठबंधन की बैठक में ये एलान किया था कि साल 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। ऐसे में अगर अगले विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत होती है तो सिंहासन पर RJD नेता तेजस्वी यादव ही होंगे यानी बिहार के सीएम होंगे। आरजेडी के पास अभी कुल 80 विधायक हैं और नीतीश कुमार के पास 43 विधायक हैं। RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कह दिया था कि 2023 में नीतीश को राज्य की कमान तेजस्वी के हाथों में देनी चाहिए और 2024 के लिए उन्हें अपना ध्यान लगाना चाहिए।    

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement