Friday, April 26, 2024
Advertisement

पटना: छठ से ठीक पहले घटा गंगा का पानी, इन घाटों पर जाने से करें परहेज

पटना में छठ पूजा को लेकर सभी तैयारियां हो गई हैं। वहीं छठ पूजा से ठीक पहले गंगा का पानी तेजी से कम हुआ है। ऐसे में छठ के लिए अर्ध्य देने वाली व्रतियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Amar Deep Updated on: November 19, 2023 9:42 IST
पटना में छठ से ठीक पहले घटा गंगा का पानी।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पटना में छठ से ठीक पहले घटा गंगा का पानी।

पटना: छठ महापर्व का आज तीसरा दिन है। छठ व्रती आज भगवान सूर्य देव को पहला अर्घ्य देंगीं। आज नदी, तालाब और झील इत्यादि किनारे बने घाट पर लोग छठ का डाला लेकर पहुंचेंगे। वहीं पटना में छठ को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। पटना के विभिन्न छठ घाटों पर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। आज शाम को भगवान सूर्य को डूबते समय अर्घ्य दिया जाएगा। इसी बीच पटना के कई छठ घाटों पर पानी कम होने का मामला भी सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि गंगा नदी के जलस्तर में अचानक से कमी दर्ज की गई है। ऐसे में छठ व्रतियों को कुछ घाटों पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 

अचानक कम हुआ पानी

बता दें कि पटना में छठ पर्व पर सभी घाटों पर भारी संख्या में व्रती पहुंचते हैं। ऐसे में यहां व्यवस्थाओं की कमी ना हो इसका भी ध्यान रखना पड़ता है। वहीं अचानक से गंगा नदीं में पानी कम हो जाने से प्रशासन भी सकते में है। बता दें कि यहां पटना के सभी छठ घाटों पर तैयारियां पूरी कर ली गई थी। वहीं कुछ घाटों पर गंगा नदी का पानी पिछले दो दिनों में अचानक काफी कम हो गया। ऐसे में इन घाटों पर अब छठ करना सम्भव नहीं है। इन घाटों पर पिछले सालों में काफी भीड़ जुटती रही है, लेकिन इस बार अचानक पानी कम हो गया।

इन घाटों पर आसानी से मिलेगा पानी

पीरबहोर थानाध्यक्ष सबिहउलहक ने जानकारी देते हुए बताया कि गांधी घाट पर छठ की तैयारी अंतिम चरण में है। गंगा नदी में अचानक पानी कम हो गया है, जिससे छठ व्रतियों को काफी मुश्किलें होंगी। लोगों से आग्रह है कि जहां पानी ज्यादा उपलब्ध है, वहां जाएं तो ज्यादा सुविधा होगी। यहां पर पानी कम है और जो है वह भी कीचड़नुमा है। तो सभी से आग्रह है कि एनआईटी घाट से लेकर काली घाट तक के बीच में एनआईटी घाट, कृष्णा घाट, पटना कॉलेज घाट, कदम घाट, काली घाट और वंशी घाट इन छह घाटों पर पानी की उपलब्धता काफी कम है। कोशिश करें कि यहां के बदले महेंद्रू घाट या कलेक्ट्रेट घाट जाएं, जहां पर काफी अच्छे इंतजाम हैं और पानी भी आसानी से उपलब्ध है। 

यह भी पढ़ें

बिहार के सीतामढ़ी में जहरीली शराब से 5 की मौत, पुलिस ने बताई केवल एक; छठ पर गांव में पसरा मातम

सिवान जेल में मुस्लिम कैदी समेत 17 बंदी कर रहे छठ, तैयारियों में जुटा कारागार प्रशासन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement