1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. जानिए कौन हैं वे 'प्रवासी सलाहकार' जिन पर भड़के हुए हैं तेज प्रताप यादव

जानिए कौन हैं वे 'प्रवासी सलाहकार' जिन पर भड़के हुए हैं तेज प्रताप यादव

लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव पर निशाना साधा है और संजय यादव को एक बार फिर से प्रवासी सलाहकार बताया है। मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले संजय यादव को तेजस्वी का दाहिना हाथ भी माना जाता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 21, 2021 9:23 IST
कौन हैं वे 'प्रवासी...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @SANJUYDV कौन हैं वे 'प्रवासी सलाहकार' जिन पर भड़के हुए हैं तेज प्रताप यादव

पटना: लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने नए ट्वीट संदेश में तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव पर निशाना साधा है और संजय यादव को एक बार फिर से प्रवासी सलाहकार बताया है। मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले संजय यादव को तेजस्वी का दाहिना हाथ भी माना जाता है। संजय यादव और तेजस्वी की मुलाकात साल 2010 में हुई थी, तब तेजस्वी आईपीएल में थे।

38 वर्षीय राजनीतिक सलाहकार संजय यादव हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के नांगल सिरोही गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने दिल्ली से एमएससी‌ और एमबीए की पढ़ाई की है। वे एक आईटी कंपनी में नौकरी करते थे लेकिन तेजस्वी से मुलाकात के बाद नौकरी छोड़कर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ज्वाइन की थी। 2015 के विधानसभा चुनाव में भी संजय यादव ने आरजेडी के लिए चुनावी रणनीति बनाई थी।

2020 के विधानसभा चुनाव में भी संजय यादव ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के हिसाब से छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान केंद्रित करते हुए आरजेडी की चुनावी रणनीति बनाई थी। कोरोना काल में जब विपक्ष आरजेडी पर निशाना साध रहा था, उस समय संजय यादव तेजस्वी के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार कर रहे थे।

उन्हीं संजय यादव पर फिलहाल तेज प्रताप भड़के हुए हैं। तेज प्रताप यादव ने यहां तक कह दिया है कि प्रवासी सलाहकर हरियाणा में एक सरपंच तक नहीं बनवा सकता और वह खाक तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनवाएगा।

Click Mania