Monday, May 06, 2024
Advertisement

ना योगी, ना अखिलेश..! अब लोकसभा चुनाव में कूदेंगे योगी अखिलेश्वर दास महाराज

बिहार की राजनीति में भी अब एक और योगी की एंट्री हो सकती है। इनका नाम है योगी अखिलेश्वर दास महाराज, जो आगामी लोकसभा चुनाव के लिए शिवहर लोकसभा से चुनाव आजमाइश में जुटे हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 13, 2024 18:06 IST
Yogi Akhileshwar- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK योगी अखिलेश्वर दास महाराज

मोतिहारी: उत्तर प्रदेश के बाद अब बिहार में भी एक योगी बाबा राजनीती में कूद पड़े हैं। इससे लोकसभा चुनाव में भाजपा सांसद की चिंता बढ़ गई है। बिहार के इन योगी बाबा का नाम है योगी अखिलेश्वर दास महाराज। ये बाबा अब अपने जन्म धरती से अपनी राजनीति की शुरूआत कर रहे हैं और जनता के बीच अपनी पैठ और पहचान बनाने के लिए खेल के साथ-साथ कई प्रकार की समाज सेवा भी कर रहे हैं। बाबा का कहना है कि जनता में पैठ बनाने के लिए खेल एक बेहतर माध्यम है।  

शिवहर लोकसभा से आजमाइश में योगी अखिलेश्वर

दरअसल, योगी अखिलेश्वर दास शिवहर लोकसभा से चुनाव आजमाइश में जुटे हैं। इस लोकसभा में पूर्वी चम्पारण जिले के मधुबन, ढाका, चिरैया विधानसभा आते हैं। वहीं शिवहर जिले के एक विधानसभा के साथ सीतामढ़ी जिले के दो विधानसभा क्षेत्र जुड़े हैं। पूर्व में दो बार से भाजपा सांसद रमा देवी शिवहर लोकसभा से लगातार चुनाव जीत कर आ रही हैं। इसी को लेकर बाबा अखिलेश्वर दास ने मोतिहारी के ढाका खेल मैदान में 6 दिवसीय क्रिकेट खेल का आयोजन कराया, जिसमें कड़ाके की ठंड में भी हजारों खेल प्रेमी क्रिकेट के मैदान में खेल देखने पहुंचे। 

बेतिया और गया की टीम के बीच हुआ मैच

आपको बता दें कि विजयी क्रिकेट क्लब ढाका के तत्वधान में योगी अखिलेश्वर दास द्वारा राज्य स्तरीय नॉक आउट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कराया गया। इसके संरक्षक खुद योगी अखिलेश्वर दास महाराज थे। 6 दिवसीय इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच बेतिया और गया की टीम के बीच हुआ, जिसमें  बेतिया ने गया को 6 विकेट से पराजित कर दिया। 

क्या बोले योगी अखिलेश्वर दास महाराज?

इस मौके पर खेल के माध्यम से राजनीती के मैदान में अपने भाग्य की आजमाइश कर रहे भगवा वस्त्र धारी योगी अखिलेश्वर दास ने बताया कि जनता के बीच अपनी पैठ बनाने का मजबूत साधन है खेल। इसलिए इस तरह के टूर्नामेंट को कराया गया है। अगर राजनितिक पार्टी उनपर भरोसा जताती है, तो वे उस खेल के मैदान में भी जीत हाासिल कर सकते हैं। बाबा का इशारा बीजेपी के शिवहर लोकसभा सीट की ओर है। 

(रिपोर्ट- अरविंद कुमार)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement