Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस ने दो सगे भाइयों को किया गिरफ्तार, बरामद की गई एक करोड़ की हेरोइन

दिल्ली में पुलिस नशे के खिलाफ अभियान छेड़े हुए है। इसी दौरान पुलिस ने दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया हिया, जिनके पास से 915 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है। इसकी कीमत एक करोड़ से भी ज्यादा बताई जा रही है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 18, 2023 21:51 IST
Delhi Police- India TV Hindi
Image Source : FILE हेरोइन के साथ दिल्ली पुलिस ने दो सगे भाईओं को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में नशे का कारोबार बढ़ता ही जा रहा है। क़ानूनी एजेंसियां और पुलिस इसे रोकने के तमाम दावे करती है लेकिन नशे का धंधा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। एजेंसियों के द्वारा की गई कार्रवाईयों में हर रोज नशीले पदार्थ बरामद हो रहे हैं। इसी क्रम में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को दो सगे भाइयों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 915 ग्राम हेरोइन बरामद किया है। एक अधिकारी ने बताया कि मादक पदार्थ की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है।

दोनों के पास  से बरामद हुई 915 ग्राम हेरोइन

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने बताया कि आरोपी भाइयों की पहचान नांगलोई के निहाल विहार निवासी 27 वर्षीय तेज सिंह और 20 वर्षीय सूबेदार सिंह के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि दोनों भाई हेरोइन की खेप लेकर रोहिणी सेक्टर 23-24 की लाल बत्ती पर आने वाले हैं। यादव ने बताया, ‘‘प्राप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए अपराध शाखा की एक टीम निर्दिष्ट स्थान पर पहुंची, जिससे आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिली। पुलिस ने उनके कब्जे से 915 ग्राम हेरोइन बरामद की है। मादक पदार्थ का मूल्य अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये से अधिक आंका गया है।’’

दोनों  10 महीने से दिल्ली में मादक पदार्थों की तस्करी कर रहे थे

उन्होंने बताया कि तेज सिंह और सूबेदार सिंह पिछले करीब 10 महीने से दिल्ली में मादक पदार्थों की तस्करी कर रहे थे। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि उनका एक पारस्परिक मित्र मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल था और उनका एक भाई, कुंवर सिंह, टैक्सी से दिल्ली और विभिन्न राज्यों के बीच मादक पदार्थों का परिवहन करता था। विशेष पुलिस आयुक्त ने कहा, ‘‘कुंवर उत्तर प्रदेश से दिल्ली तक प्रति चक्कर करीब 20,000 रुपये कमाता था।’’ उन्होंने बताया कि कुंवर सिंह को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 2018 में एनडीपीएस के मामले में गिरफ्तार किया था।

इनपुट - भाषा 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement