Friday, March 29, 2024
Advertisement

Jharkhand News: गढ़वा जिले में आठवीं के छात्र ने पिस्टल लहराते हुए स्कूल के प्रिंसिपल को धमकाया

Jharkhand News: रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार को स्कूल के कुछ छात्र मिड डे मील का पैसा मांगने के लिए प्रिंसिपल के पास पहुंचे थे।

Vineet Kumar Edited By: Vineet Kumar @JournoVineet
Published on: August 04, 2022 15:35 IST
Jharkhand News, Student with Pistol, Class 8 Student pistol, Student with Pistol Garhwa- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Representational Image.

Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा जिले के श्री बंशीधर नगर थाना क्षेत्र से एक छात्र द्वारा अपने ही स्कूल के प्रिंसिपल को धमकाने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिले के बिलासपुर में स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में 8वीं के एक छात्र ने पिस्टल लहराते हुए स्कूल के प्रिंसिपल को धमकाया। पुलिस को जब इस बारे में सूचना मिली तो उसने मौके पर पहुंचकर छात्र को पिस्टल समेत पकड़ लिया। जानकारी के मुताबिक, छात्र को थाने ले जाकर उससे पूछताछ की जा रही है।

पिस्टल निकालकर प्रिंसिपल को धमकाया

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार को स्कूल के कुछ छात्र मिड डे मील का पैसा मांगने के लिए प्रिंसिपल के पास पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि छात्रों ने मिड डे मील के पैसे के भुगतान की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। उस वक्त स्कूल के प्रिंसिपल स्कूल की मैनेजमेंट कमिटी के सदस्यों के साथ मीटिंग कर रहे थे। प्रिंसिपल ने छात्रों से कहा कि वह मीटिंग खत्म होने के बाद छात्रों को पैसे देंगे तो उनमें से एक छात्र पिस्टल निकालकर उन्हें धमकाने लगा। छात्र की इस हरकत को देखकर स्कूल में मौजूद टीचर और स्कूल मैनेजमेंट कमिटी के मेंबर सन्न रह गये।

छात्रों से पूछताछ कर रही है पुलिस
यह सब चल ही रहा था कि इसी बीच किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। घटना के बारे में जानकारी मिलते ही श्री बंशीधर नगर थाने के प्रभारी योगेंद्र कुमार दल बल के साथ स्कूल पहुंचे और पिस्टल लहराने वाले छात्र और उसके कुछ साथियों को हिरासत में ले लिया। छात्रों को हिरासत में लेने के बाद पुलिस उन्हें थाने ले गई और छात्रों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस छात्रों से इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उनके पास पिस्टल कहां से आयी?

कोविड काल में लागू हुआ था नियम
बता दें कि कोविड काल में जब स्कूल बंद थे, उस अवधि के मिड-डे मील के एवज में छात्रों को सरकार के निर्णय के अनुसार कैश दिया जा रहा था। राज्य के कई सरकारी स्कूलों में इस पैसे को बांटने का काम पूरा हो चुका है, जबकि कई स्कूलों में यह प्रक्रिया जारी है। पिस्टल लहराकर धमकाने वाला छात्र और उसके साथी इसी पैसे के तुरंत भुगतान की मांग कर रहे थे।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement