Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Whatsapp हैकिंग गिरोह का पर्दाफाश, एक विदेशी नागरिक गिरफ्तार, जांच जारी

व्हाट्सएप्प हैकिंग के इस गैंग ने ये कई एकाउंट्स लड़कियों के नाम पर बना रखे थे। जिससे सोशल मीडिया के जरिए अपने जाल में फंसाया जा सके और लोगों के साथ ठगी को अंजाम दिया जा सके। ये गैंग फर्जी हर्बल बीजो के नाम पर भी सैकड़ों लोगों के साथ ठगी कर चुका है।

Reported by: Jatin Sharma @jatin89_sharma
Published on: November 01, 2021 15:56 IST
Whatsapp हैकिंग गिरोह का पर्दाफाश, एक विदेशी नागरिक गिरफ्तार, जांच जारी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Whatsapp हैकिंग गिरोह का पर्दाफाश, एक विदेशी नागरिक गिरफ्तार, जांच जारी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने व्हाट्सएप्प हैकिंग करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है। ये गैंग लैपटॉप के ज़रिए कुछ एप्लीकेशन की मदद से लोगों के व्हाट्सएप्प एकाउंट को हैक कर लेता था जिसके बाद पीड़ित के मोबाइल का डेटा, मैसेज, कांटेक्ट, आरोपियों के लैपटॉप में पहुंच जाते थे। हैकिंग के बाद ये गैंग कांटेक्ट लिस्ट में मौजूद लोगों से संपर्क करता था और पैसों की मांग करता था। जिस पीड़ित को ये टारगेट करते थे उस पीड़ित को लगता था कि उसका दोस्त उससे बात कर है और मदद ममग रहा है। इसी तरह मी हैकिंग के ज़रिए ये गैंग कांटेक्ट में मौजूद दूसरे लोगों के एकाउंट को हैक कर बाकी लोगों को अपना निशाना बनाता था। 

दिल्ली पुलिस के साइबर सेल डीसीपी के पी एस मल्होत्रा ने बताया कि ये व्हाट्सएप्प हैकिंग का ये गैंग दिल्ली और बंगलोर से चल रहा था। दिल्ली पुलिस ने विदेशी नागरिक चिमेलुन इम्मानुएल को गिरफ्तार किया है। रेड के दौरान पुलिस ने विदेशी नागरिक के पास से 1 लैपटॉप और 15 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। दिल्ली साइबर सेल की टीम दिल्ली और बैंगलोर के कई इलाकों में रेडस कर रही है। 

व्हाट्सएप्प हैकिंग के इस गैंग ने ये कई एकाउंट्स लड़कियों के नाम पर बना रखे थे। जिससे सोशल मीडिया के जरिए अपने जाल में फंसाया जा सके और लोगों के साथ ठगी को अंजाम दिया जा सके। ये गैंग फर्जी हर्बल बीजो के नाम पर भी सैकड़ों लोगों के साथ ठगी कर चुका है। आरोपी मैन्युअल वीजा समाप्त होने के बाद भी फर्जी तरीके से भारत में रह रहा था। पुलिस अब आरोपी विदेशी नागरिक की निशानदेही पर अलग-अलग इलाको में छापेमारी कर रही है ताकि इस व्हाट्सएप्प हैकिंग से जुड़े दूसरे आरोपियों की गिरफ्तारी की जा सके।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement