Thursday, May 09, 2024
Advertisement

दिल्ली की जेल से 5 मोबाइल फोन बरामद, कैदी ने टांग में छुपाकर रखे थे

'ड्योढ़ी' क्षेत्र में उसकी संदिग्ध गतिविधि को देखते हुए उसकी तलाशी ली गई। इस दौरान उसके पैर में बंधी पट्टियों से पांच मोबाइल फोन बरामद किए गए।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 17, 2023 23:49 IST
दिल्ली की जेल से 5 मोबाइल फोन बरामद, कैदी ने टांग में छुपाकर रखे थे- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली की जेल से 5 मोबाइल फोन बरामद, कैदी ने टांग में छुपाकर रखे थे

नई दिल्ली: अधिकारियों ने मंडोली जेल में एक कैदी की टांग में छुपाकर रखे पांच मोबाइल फोन बरामद किए हैं। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 14 मार्च को नासिर गिरोह से ताल्लुक रखने वाले अल्मास उर्फ अल्लू के रूप में पहचाने गए एक विचाराधीन कैदी को अदालत में पेशी के बाद दोपहर करीब 1 बजे डीएपी थर्ड बटालियन एस्कॉर्ट द्वारा सेंट्रल जेल नंबर 11 (मंडोली) लाया गया।

अधिकारी ने कहा, उसका पैर पट्टियों में लिपटा हुआ था। 'ड्योढ़ी' क्षेत्र में उसकी संदिग्ध गतिविधि को देखते हुए उसकी तलाशी ली गई। इस दौरान उसके पैर में बंधी पट्टियों से पांच मोबाइल फोन बरामद किए गए। अधिकारी ने कहा कि आवश्यक जानकारी स्थानीय पुलिस के संज्ञान में लाई गई है।

इससे कुछ दिन पहले ही तिहाड़ के जेल नंबर 3 में 23 सर्जिकल ब्लेड, दो मोबाइल और ड्रग्स बरामद किए गए थे। उससे पहले भी मंडोली, रोहिणी और तिहाड़ के अलग-अलग जेलों में काफी मात्रा में मोबाइल बरामद किए जा चुके हैं। जब से डायरेक्टर जनरल संजय बेनीवाल तिहाड़ में पदस्थापित हुए हैं लगातार जेल में कैदियों पर मोबाइल के इस्तेमाल, सर्जिकल ब्लेड, ड्रग्स आदि को लेकर कार्रवाई की जा रही है।

सैकड़ों की संख्या में अब तक मोबाइल के अलावा दूसरे प्रतिबंधित सामग्री रिकवर की जा चुकी है। इस मामले में कुछ जेल कर्मियों को भी कुछ समय पहले सस्पेंड किया जा चुका है। आगे इस तरह की कार्रवाई अभी और चलती रहेगी।

Also Read: 

चीन का बढ़ेगा ब्लड प्रेशर, राफेल देने वाले फ्रांस ने भारत को दिया 6 न्यूक्लियर सबमरीन का ऑफर

राम जन्मभूमि अयोध्या में कब होगी प्राण प्रतिष्ठा? विहिप के राष्ट्रीय महामंत्री ने किया ये खुलासा

यूक्रेन से जंग के बीच पुतिन से सोमवार को मिलेंगे जिनपिंग, भड़का अमेरिका, दे डाली ये धमकी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement