Friday, April 19, 2024
Advertisement

'लीक सीसीटीवी फुटेज के मीडिया प्रसारण पर लगाई जाए रोक ' सत्येंद्र जैन ने कोर्ट में दाखिल की याचिका

सत्येंद्र जैन के मसाज से जुड़े वीडियो सामने आने के बाद सियासत में उबाल आ गया। इस बीच जैन का एक और वीडियो सामने आया जिसमें वे जेल के अंदर अपनी कोठरी में फ्रूट और सलाद खा रहे हैं।

Gonika Arora Reported By: Gonika Arora @AroraGonika
Updated on: November 23, 2022 16:07 IST
सत्येंद्र जैन- India TV Hindi
Image Source : PTI सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) की ओर से दिल्ली की अदालत में एक याचिका दाखिल कर यह मांग की गई है कि सीसीटीवी फुटेज मीडिया लीक नहीं हों। यह अर्जी सत्येंद्र जैन के वकील ने कोर्ट में दी है। इस मामले पर कल सुनवाई होगी। दरअसल सत्येंद्र जैन के मसाज से जुड़े वीडियो सामने आने के बाद सियासत और गर्मा गई है। बीजेपी कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को माफी मांगनी चाहिए। वहीं सत्येंद्र जैन को मंत्री पद से बर्खास्त कर देना चाहिए। 

सत्येंद्र जैन का एक और वीडियो सामने आया

वीडियो फुजेट में जो शख्स जैन की मालिश करता नजर आ रहा है वह फिजियोथेरेपिस्ट नहीं है, बल्कि एक कैदी है जो दुष्कर्म के एक मामले में तिहाड़ जेल में बंद है। आप का दावा है कि जैन फिजियोथेरेपी करवा रहे थे। बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन पिछले 5 महीने से न्यायिक हिरासत में हैं।  इस बीच सत्येंद्र जैन का एक और वीडियो सामने आया जिसमें वे जेल के अंदर फल और ड्राई फ्रूट खाते नजर आ रहे हैं। जबकि जैन ने जेल प्रशासन पर ठीक से खाना नहीं देने का आरोप लगाया है। 

सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में रिसॉर्ट जैसी सुविधाएं-लेखी

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने बुधवार को आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में किसी रिसॉर्ट जैसी सुविधाएं मिल रही हैं। तिहाड़ जेल में बंद जैन के कुछ नए वीडियो बुधवार को सामने आए, जिनमें उन्हें अपनी कोठरी में फल और कच्ची सब्जियां खाते देखा जा सकता है। इस वीडियो के सामने आने के कुछ घंटों बाद लेखी ने यह बयान दिया।

‘आप’ नेताओं की शर्मनाक हरकतों को देख रहे हैं-लेखी

मीनाक्षी लेखी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जैन के उस वीडियो का भी जिक्र किया, जिसमें वह तिहाड़ में बंद बलात्कार के एक आरोपी से मालिश कराते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं ऐसे व्यक्ति को अपने पास भी नहीं आने दूंगी। कल्पना कीजिए कि वह व्यक्ति उनके पैरों की मालिश कर रहा है।’ लेखी ने कहा, ‘लोग बलात्कार के एक आरोपी से जैन के मालिश कराने जैसी ‘आप’ नेताओं की शर्मनाक हरकतों को देख रहे हैं। ‘आप’ नेता कहते कुछ हैं और करते उसके विपरीत हैं।’ उन्होंने कहा कि जेल में भोजन और चिकित्सकीय सेवाओं के लिए जेल नियमावली है। लेखी ने कहा, ‘जैन की कोठरी में टेलीविजन, पैकेट बंद भोजन और मालिश जैसी अतिरिक्त सुविधाएं देखकर लगता है कि वह छुट्टियां मनाने किसी रिसॉर्ट में आए हैं।’

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement