Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

दिल्ली: सिंघू, गाजीपुर और टीकरी में इंटरनेट सेवा 2 फरवरी रात 11 बजे तक बंद

गृह मंत्रालय ने 29 जनवरी को इजरायली दूतावास पर हुए हमले और 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के मद्देनजर इमरजेंसी कारणों से सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर व उसके आसपास के 500 मीटर के इलाके तक इंटरनेट बंद करने का आदेश जारी किया था जिसकी अवधि को बढ़ा दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 01, 2021 14:04 IST
दिल्ली: सिंघू, गाजीपुर...- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली: सिंघू, गाजीपुर और टीकरी में इंटरनेट सेवा 2 फरवरी रात 11 बजे तक बंद

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय ने 29 जनवरी को इजरायली दूतावास पर हुए हमले और 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के मद्देनजर इमरजेंसी कारणों से सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर व उसके आसपास के 500 मीटर के इलाके तक इंटरनेट बंद करने का आदेश जारी किया था जिसकी अवधि को बढ़ा दिया गया है। इंटरनेट सेवाओं के निलंबन को मंगलवार रात तक बढ़ा दिया गया है। इंटरनेट सेवा 31 जनवरी की रात 11 बजे से 2 फरवरी की रात 11 बजे तक बंद रहेगी।

दिल्ली के तीनो बॉर्डर और उनके आसपास के क्षेत्र जहां किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं वहां इंटरनेट सेवाओं का निलंबन 29 जनवरी की रात 11 बजे लगाया गया था और शुरू में 31 जनवरी की रात 11 बजे तक प्रभावी था लेकिन अब यह 2 फरवरी रात 11 बजे तक प्रभावी रहेगा। यह कदम आम जन की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखकर लिया गया है ताकि किसी भी अप्रिय घटना को टाला जा सके।

दरअसल 26 जनवरी के दिन किसान नेताओं के मार्च में दिल्ली में कई जगहों पर भारी हिंसक घटनाएं हुई थीं और कुछ किसान संगठनों से जुड़े लोग लाल किले के अंदर पहुंच गए थे तथा उस जगह पर अपना झंडा फहरा दिया था जहां पर 15 अगस्त के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश का तिरंगा फहराते हैं। उस दिन हुई हिंसक घटनाओं की वजह से सरकार ने इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement