Friday, April 26, 2024
Advertisement

रोहित शेखर हत्‍याकांड: पुलिस को परिवार के करीबी सदस्‍य पर शक, मां का बयान पत्‍नी अपूर्वा के साथ खराब थे रिश्‍ते

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की मौत के मामले में लगातार शक की सुई परिवार के किसी सदस्य की ओर मुड़ रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 20, 2019 11:48 IST
Rohit Shekhar- India TV Hindi
Rohit Shekhar

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की मौत के मामले में लगातार शक की सुई परिवार के किसी सदस्‍य की ओर मुड़ रही है। पुलिस ने इस मामले में जांच तेज कर दी है। दिल्‍ली के डीसीपी क्राइम ब्रांच जॉय टिर्की आज रोहित के घर पहुँचे। फिलहाल वे रोहित की पत्‍नी अपूर्वा से पूछताछ कर रहे हैं। रोहित की मां उज्‍ज्‍वला ने अपनी बहू पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अपूर्वा और रोहित के संबंध ख़राब थे।शादी के बाद से ही रोहित तनाव में रहता था।

इस बीच अपूर्वा की बहन भी रोहित के घर पहुँची हैं। लेकिन उसने कैमरे पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया। वहीं अपूर्वा के पिता पद्माकर शुक्ला का कहना हैं कि ये झूठा आरोप है, उनकी बेटी को फ़साने की कोशिश हो रही हैं। अपूर्वा और रोहित के अच्छे संबंध थे।उनकी बेटी तो किसी को चांटा भी नही मार सकती,हत्या तो दूर की बात है।

इससे पहले शुक्रवार को प्रारंभिक जांच में सामने आया था कि रोहित की मौत गला दबाने और मुंह एवं नाक बंद करने के चलते दम घुटने से हुई थी। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक रोहित की हत्या घर के किसी पारिवारिक सदस्य या जानकार ने की है। रोहित के मौत के दिन / रात में किसी भी बाहरी शख्स का घर में गलत तरीके से प्रवेश नहीं हुआ है। रोहित के घर मे लगे सीसीटीवी फुटेज की तफ्तीश के बाद मिली है यह जानकारी मिली है। सूत्रों के मुताबिक इस मामले में करीब 2 दिनों के अंदर खुलासा हो सकता है। 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यहां एम्स में पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने बृहस्पतिवार को हत्या का एक मामला दर्ज किया और यह मामला जांच के लिए अपराध शाखा के पास भेज दिया। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के पांच वरिष्ठ चिकित्सकों के एक मेडिकल बोर्ड ने शव परीक्षण किया। 

एम्स फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ सुधीर गुप्ता ने बताया कि मेडिकल बोर्ड सर्वसम्मति से इस निष्कर्ष पर पहुंचा है कि इस मामले में गला दबाने और मुंह और नाक बंद करने के चलते दम घुटने से मौत हुई है। यह अचानक से हुई अस्वभाविक मौत है, जो हत्या की श्रेणी में आता है। अधिकारी ने बताया कि यह मामला अपराध शाखा के पास भेज दिया गया है और उसने मामले की जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि रोहित शेखर तिवारी की मंगलवार को मौत हो गई थी। उन्हें दक्षिण दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में मृत हालत में लाया गया था। 

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) विजय कुमार ने बताया कि दक्षिण दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी निवासी रोहित को शाम करीब पांच बजे अस्पताल लाया गया और चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रोहित 2017 के उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए थे और उन्होंने हाल ही में संकेत दिया था कि वह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। गौरतलब है कि रोहित के पिता नारायण दत्त तिवारी की पिछले साल 18 अक्टूबर को मृत्यु हो गई थी। वह 93 वर्ष के थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement