Friday, April 26, 2024
Advertisement

आफ़ताब को नहीं है श्रद्धा के मर्डर का अफसोस, तिहाड़ में फरमा रहा आराम, 1 दिसंबर को होगा नार्को टेस्ट

श्रद्धा हत्याकांड का आरोपी आफताब तिहाड़ जेल में बंद है। कल 1 दिसंबर को उसका नार्को टेस्ट किया जायेगा। जिसके लिए दिल्ली पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। पुलिस इस टेस्ट की मदद से इस केस से जुड़े कई अनसुलझे सवालों के जवाब तलाशने की कोशिश करेगी।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Sudhanshu Gaur Published on: November 30, 2022 16:03 IST
श्रद्धा हत्याकांड - India TV Hindi
Image Source : FILE श्रद्धा हत्याकांड

श्रद्धा को मारने एक मामले में तिहाड़ में बंद आफताब वहां आराम फरमा रहा है। उसे श्रद्धा के कत्ल का कोई अफ़सोस नहीं है। वह जेल में आराम से सो रहा है। उसके चेहरे पर इतने घिनौने और बड़े अपराध की कोई सिकन नहीं है। वहीं आज बुधवार को पॉलीग्राफ टेस्ट पूरा होने के बाद अब कल गुरूवार 1 दिसंबर को उसका नार्को टेस्ट किया जायेगा।

तिहाड़ जेल सूत्रों के मुताबिक़ 1 दिसंबर को आफताब का सुबह मेडिकल टेस्ट होगा। जिसके लिए उसे दिल्ली पुलिस की तीसरी बटालियन तिहाड़ जेल से सुबह तकरीबन 7:30 अंबेडकर अस्पताल लेकर जाएगी। आफताब को 1 दिसंबर की सुबह 9 बजे अंबेडकर अस्पताल में पेश होना है। अस्पताल पहुंचने पर सबसे पहले आफताब का मेडिकल होगा। जहां पर शरीर के सभी पैरामीटर चैक किए जाएंगे। जिसके बाद सुबह 10 बजे से आफताब का नार्को टेस्ट शुरू होगा।

दिल्ली पुलिस की है पूरी तैयारी 

अमूमन नार्को टेस्ट 2 से 3 घंटे में पूरा होता है लेकिन इस केस में कुछ पैरामीटर हैं, इसलिए ज्यादा समय भी लग सकता है। दिल्ली पुलिस पूरी तैयारी के साथ उन सवालों का जवाब चाहेगी जिसमें साजिश का ताना बाना बुनने, मोबाइल डेटा, मोबाइल सबूत मिटाने, दोनो के संबंधों, हथियार फेंकने की लोकेशन, हथियारों का इस्तेमाल, हत्या करने का मकसद, हत्या की तारीख, एप की जानकारियां, आफताब की नई दोस्त की जानकारी समेत पूरी इन्वेस्टिगेशन में सबूत रिकवरी से जुड़े सवाल रहेंगे। 

पॉलीग्राफ टेस्ट से आने के बाद भी नॉर्मल व्यवहार कर रहा 

वहीं तिहाड़ सूत्रों के मुताबिक आफताब पॉलीग्राफ टेस्ट से आने के बाद भी नॉर्मल व्यवहार कर रहा है। जेल में आकर उसने जेल मैन्युअल के हिसाब से मिला खाना खाया। इसके साथ ही आफताब कई घंटों तक सो रहा है। वो रातभर आराम से सोया है। सूत्रों के अनुसार, आफताब की सेल में 2 अंडर ट्रायल कैदी और बंद हैं जो चोरी के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं जिनसे आफताब जेल के खाने की क्वालिटी के बारे में पूछता है।

श्रद्धा के टॉपिक पर नहीं करता बातचीत 

आफताब सेल में बंद दोनो अंडर ट्रायल कैदी से श्रद्धा मामले पर बात नही करता है। जब जब उन्होने श्रद्धा से जुड़े सवालों पर आफताब से पूछने की कोशिश की है तो वो गुस्सा होकर उस टॉपिक पर बात नही करने के लिए बोलता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement