Saturday, July 13, 2024
Advertisement

फर्जी आधार कार्ड दिखाकर संसद में घुस रहे 3 लोग गिरफ्तार, एफआईआर दर्ज

संसद भवन परिसर में घुस रहे तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि तीनों लोग फर्जी आधार कार्ड दिखाकर संसद भवन में घुसने की कोशिश कर रहे थे।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Amar Deep Updated on: June 07, 2024 8:04 IST
संसद में घुस रहे 3 लोग गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : PTI संसद में घुस रहे 3 लोग गिरफ्तार।

नई दिल्ली: संसद भवन में घुसने की कोशिश को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया है। दरअसल, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के कर्मियों ने फर्जी आधार कार्ड का उपयोग करके उच्च सुरक्षा वाले संसद परिसर में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे तीन मजदूरों को पकड़ा है। आधिकारिक सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने कासिम, मोनिस और शोएब नाम के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 419/465/468/471/120B के तहत FIR दर्ज की है। FIR के मुताबिक 4 जून की दोपहर 1:30 मिनट पर गेट नंबर 3 से 3 मजदूरों ने फर्जी आधार कार्ड के जरिए एंट्री की कोशिश की। 

तीनों लोगों को CISF ने पकड़ा

सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को इन तीनों व्यक्तियों को संसद भवन के एक प्रवेश द्वार पर सुरक्षा और पहचान पत्र की जांच के दौरान CISF के कर्मियों ने हिरासत में लिया। तीनों अपने आधार कार्ड दिखाकर संसद भवन परिसर में प्रवेश की कोशिश कर रहे थे। सीआईएसएफ के कर्मियों को उनके कार्ड पर शक हुआ और आगे की जांच में वे फर्जी पाए गए। सीआईएसएफ को सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस की टुकड़ियों की जगह हाल में संसद भवन की सुरक्षा का जिम्मा दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि तीनों व्यक्तियों को ‘डीवी प्रोजेक्ट्स लिमिटिड’ ने संसद भवन परिसर के अंदर एमपी लॉन्ज के निर्माण के लिए काम पर रखा था। तीनों आरोपियों को शाहनवाज आलम नाम के कॉन्ट्रैक्टर ने हायर किया था। 

पिछले साल संसद में घुसे थे दो युवक

बता दें कि पिछले साल 13 दिसंबर को दो युवक दर्शक दीर्घा से डेस्क पर कूद गए थे और उन्होंने कलर स्मॉग भी निकाला था। इस दौरान पूरे हॉल में धुंआ हो गया। इसके बाद से संसद की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। हालांकि इन लोगों को वहां मौजूद सुरक्षा बलों ने पकड़ लिया और इनके अलावा अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गए आरोपियों ने बताया था कि उनका मकसद मणिपुर हिंसा, बेरोजगारी और किसानों की समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित करना था। अभी तक इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

यह भी पढ़ें- 

नरेंद्र मोदी को नेता चुनने के लिए NDA संसदीय दल की बैठक आज! शपथ-ग्रहण समारोह की तैयारियां जारी

भाजपा और अन्नाद्रमुक का गठबंधन के अन्नामलाई के कारण टूटा, पूर्व राज्य मंत्री एसपी वेलुमणि ने दिया बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement