Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Bihar Board Exam 2023: एग्जाम सेंटर पर 500 छात्राओं के बीच खुद को अकेला देख बेहोश हुआ छात्र, पढ़ें पूरी खबर

Bihar Board Exam 2023: बिहार बोर्ड परीक्षा शुरू हो गई है। इसी परीक्षा के दौरान एक 12वीं कक्षा का छात्र बेहाश हो गया। परिजनों ने दावा किया उस एग्जाम सेंटर पर वो अकेला लड़का था।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: February 01, 2023 23:31 IST
Bihar Board exam- India TV Hindi
Image Source : PTI बोर्ड पेपर के दौरान छात्र बेहोश हो गया।

बिहार के नालंदा जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर आ रही है। यहां एक छात्र पेपर के दौरान ही परीक्षा केंद्र पर बेहोश हो गया। स्कूल प्रशासन ने आनन-फानन में छात्र को उपचार मुहैया कराई और बेहतर इलाज के लिए सदर हॉस्पिटल भेज दिया। इसके बाद उसके परिजनों को सूचित कर दिया। परिजनों के पहुंचने पर जो बच्चे ने वजह बताई उसे सुन आप भी चौंक जाएंगे। बता दें कि बिहार में बोर्ड एग्जाम शुरू हो गए हैं। बुधवार को 12वीं कक्षा का एक छात्र 500 छात्राओं के बीच परीक्षा हॉल में बेहोश हो गया।

"छात्राओं के बीच अकेला पाकर हुआ बेहोश"

छात्र की पहचान 17 वर्षीय मनीष शंकर प्रसाद के रूप में हुई है। छात्र ब्रिलियंट कॉन्वेंट स्कूल सुंदरगढ़ में मैथ का पेपर देने गया था। छात्र के रिश्तेदारों ने दावा किया कि मनीष शंकर प्रसाद परीक्षा केंद्र में एकमात्र पुरुष स्टूडेंट था। जब उसने इतनी बड़ी संख्या में छात्राओं को देखा तो वह घबरा गया और फर्श पर बेहोश होकर गिर पड़ा। छात्र के पिता सच्चिदानंद प्रसाद ने कहा कि स्कूल प्रशासन ने उसकी मदद की और उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। कुछ घंटे बाद उसे होश आया।

सेंटर पर 500 से अधिक छात्राएं

छात्र की बुआ ने कहा कि परीक्षा केंद्र में 500 से अधिक छात्राएं मौजूद थीं। स्कूल प्रशासन ने बड़ी संख्या में लड़कियों से घिरे स्कूल के मुख्य हॉल में मेरे भतीजे को सीट दी। बड़ी संख्या में लड़कियों को देखकर मनीष अपनी हालत को संभालने में विफल रहा और बेहोश हो गया।

इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू

बता दें कि बिहार में बुधवार को इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू हुई और नालंदा, पड़ोसी नवादा, मुंगेर, बांका, दरभंगा, समस्तीपुर, अररिया सहित कई जिलों में नकल की खबर आई है। इस संबंध में कई वीडियो वायरल हुए।

इसे भी पढ़ें- 

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपी है मछली, 7 सेकेंड में ढूंढ लिया तो आप हैं तेज दिमाग के धनी
Shubman Gill Education: धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल आखिर कितने हैं पढ़े-लिखें? जानें यहां
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement