Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

IISER Aptitude Test 2023: जारी हुए एडमिट कार्ड, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

IISER Aptitude Test 2023: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च (IISER) ने एप्टीट्यूड टेस्ट (IAT 2023) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: June 11, 2023 15:00 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

IISER Aptitude Test 2023: आईआईएसआर एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के लिए जरूरी खबर है। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च (IISER) ने एप्टीट्यूड टेस्ट (IAT 2023) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एडमिट कार्ड को ऑफिशियल वेबसाइट पर iiseradmission.in जारी किया गया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि उनको एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करना होगा। बता दें कि IISER एप्टीट्यूड टेस्ट 17 जून 2023 को आयोजित होने वाला है। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड 

कैसे करें डाउनलोड (How to download 

  • सूबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट iiseradmission.in पर जाएं।
  • इसके बाद होमपेज पर IISER एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें
  • फिर क्रेडेंशियल्स के माध्यम से लॉग इन करें।
  • अब आपका IISER 2023 हॉल टिकट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • आखिरी में इसे डाउनलोड करें और एक प्रिंट ले लें।

आईआईएसईआर पांच वर्षीय बैचलर ऑफ साइंस और मास्टर ऑफ साइंस (बीएस-एमएस) दोहरी डिग्री कार्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आईआईएसईआर में आईएटी परीक्षा आयोजित करता है।

ये भी पढ़ें: Summer Vacation: यूपी में गर्मी की मार इतनी कि बढ़ गई स्कूलों की छुट्टियां, अब इस डेट तक रहंगे बंद विद्यालय

JEE Advanced 2023: जेईई एडवांस्ड की जारी हुई आंसर-की, इस डेट तक करें ऑब्जेक्शन
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement