Monday, April 29, 2024
Advertisement

शुरू हो गए जेएनयू पीजी के एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन, यहां जानें कैसे करना है आवेदन

जेएनयू पीजी के एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। जो उम्मीदवार इस यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां पढ़ें...

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 28, 2023 16:19 IST
Jawaharlal Nehru University- India TV Hindi
Image Source : PTI Jawaharlal Nehru University

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) ने एकेडमिक सेशन 2023-24 के लिए पीजी और एडीओपी प्रोग्रामों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 10 अगस्त है। जो उम्मीदवार इस कोर्स में रजिस्ट्रेशन लेने वाले हैं वे आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। बता देंकि M.A., M.Sc., MCA, MPH, M.Tech., पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा और एडवांस्ड डिप्लोमा प्रोग्राम में एडमिशन CUET (PG) 2023 के माध्यम से होगा। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने एनटीए एप्लिकेशन नंबर और जन्मतिथि का उपयोग करना होगा।

क्या कहा गया नोटिस में?

ऑफिशियल नोटिस में कहा गया, “जिन आवेदकों ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू), नई दिल्ली को चुना था और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट(सीयूईटी) पीजी- 2023 में उपस्थित हुए थे, वे 27 जुलाई से 10 अगस्त रात 11.50 बजे तक अपना एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन भर सकते हैं।”

JNU PG Admission 2023: ऐसे करें रजिस्टर

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर जाएं।

फिर होमपेज पर अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें।

फिर सभी जरूरी डाक्यूमेंट अपलोड करें।

इसके बाद एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें

अंत में फॉर्म जमा करें और भविष्य की जरूरत के लिए प्रिंट निकाल लें।

ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करने से पहले, उम्मीदवार एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया और अन्य जानकारियों के लिए जेएनयू ई-प्रॉस्पेक्टस 2023-24 को देख सकते हैं। उम्मीदवार यहां ई-प्रॉस्पेक्टस देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

सरकारी स्कूल से की है पढ़ाई तो हो गई आपकी बल्ले-बल्ले, MBBS कोर्स में मिलेगा रिजर्वेशन; यहां जानें डिटेल

NEET UG 2023: देश में कुल कितने हैं मेडिकल कॉलेज और कितनी MBBS सीटें, केंद्र सरकार ने बताए आंकड़े

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement