Thursday, May 09, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी शुक्रवार को चुनाव प्रचार की करेंगे शुरुआत, 2 सभाओं को करेंगे संबोधित

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों का जोर-शोर से चुनाव प्रचार अभिायान जारी है। ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव के साथ संयुक्त रैली कर बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत करने जा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 22, 2020 22:07 IST
Bihar assembly election: Rahul Gandhi to start campaigning on Friday- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Bihar assembly election: Rahul Gandhi to start campaigning on Friday

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों का जोर-शोर से चुनाव प्रचार अभिायान जारी है। ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव के साथ संयुक्त रैली कर बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत करने जा रहे हैं। राहुल गांधी का सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर नवादा जिले के हसुआ में इंटर कॉलेज ग्राउंड में संयुक्त रैली को संबोधिक करने का कार्यक्रम है। साथ ही वह भागलपुर जिले के कहलगांव में स्थित S.S.V. ग्राउंड में भी रैली को संबोधित करेंगे। 

इसके अलावा राहुल गांधी के प्लेन को पूर्णिया में लैंड करने की इजाजत नहीं मिली। दरअसल राहुल गांधी को भागलपुर से दिल्ली वापसी के लिए पूर्णिया से प्लेन में बैठने की योजना थी। पूर्णियां का चुनापूर हवाई अड्डा डिफेंस एयरपोर्ट है और  राहुल गांधी के डिफेंस से अनुमति नहीं मिल पायी है। 

बिहार में शुक्रवार से चुनाव प्रचार का आगाज करेंगी मायावती 

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती शुक्रवार से बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार का आगाज करेंगी और अपने गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगेंगी। बसपा की ओर से जारी बयान के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती शुक्रवार को बिहार के रोहतास और कैमूर जिलों में जनसभाओं को संबोधित करेंगी। बिहार विधानसभा चुनाव में बसपा उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व वाली रालोसपा और असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। इस गठबंधन की तरफ से कुशवाहा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं तथा इसमें कुछ अन्य छोटे दल भी शामिल हैं। 

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी कोरोना वायरस से संक्रमित 

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं और उपचार करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के सभी मानक सामान्य हैं और वह जल्द ही चुनावी राज्य में प्रचार में शामिल होने के लिए आशान्वित हैं । बिहार में भाजपा के अग्रणी नेताओं में शामिल सुशील पिछले कुछ समय से सार्वजनिक गतिविधियों से दूर थे और उनकी गैरमौजूदगी में ही केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पार्टी का घोषणापपत्र जारी किया। 

उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया हूं। स्वास्थ्य के सभी मानक सामान्य हैं। हल्का बुखार हुआ लेकिन पिछले दो दिनों में बुखार नहीं हुआ। फेफड़े का सीटी स्कैन सामान्य है। जल्द ही प्रचार के लिए लौटूंगा।’’ उपमुख्यमंत्री ऐसे समय संक्रमित हुए हैं, जब एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी राज्य में सासाराम, गया और भागलपुर जिलों में एक के बाद एक रैलियों को संबोधित करेंगे। रैलियों में जद(यू) प्रमुख और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यमंत्री के मौजूद रहने की संभावना थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement