Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मिजोरम में चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, BJP में शामिल होंगे पूर्व मंत्री चकमा

चकमा के इस्तीफे के साथ हाल में कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या तीन हो गई है। मौजूदा विधानसभा में विधायकों की संख्या घटकर 37 हो गई है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 16, 2018 16:25 IST
rahul gandhi- India TV Hindi
rahul gandhi

आइजोल: मिजोरम के पूर्व मंत्री बुद्ध धन चकमा ने मंगलवार को कांग्रेस छोड़ दी। वह भाजपा में शामिल होंगे। प्रदेश विधानसभा में अपने विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद चकमा ने यहां पार्टी पदाधिकारियों को मिजोरम प्रदेश कांग्रेस समिति (एमपीसीसी) की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा सौंप दिया।

एमपीसीसी की सदस्यता से इस्तीफे का पत्र एमपीसीसी के अध्यक्ष लल थनहवला को संबोधित था जो मुख्यमंत्री भी हैं। विधानसभा सचिव एस आर झोखुमा ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष हेफेई ने चकमा का सदन से इस्तीफा मंजूर कर लिया है।

40 सदस्यीय विधानसभा के लिए इस साल 28 नवंबर को चुनाव होगा।

भाजपा की मिजोरम इकाई के अध्यक्ष प्रोफेसर जॉन वी हलुना ने कहा कि चकमा मंगलवार को भाजपा में शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि भाजपा चकमा को विधानसभा चुनाव में तुईचवांग सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है।

चकमा के इस्तीफे के साथ हाल में कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या तीन हो गई है। मौजूदा विधानसभा में विधायकों की संख्या घटकर 37 हो गई है। सत्तारूढ़ कांग्रेस के विधायकों की संख्या 31 जबकि विपक्षी एमएनएफ के विधायकों की संख्या छह है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Mizoram Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement