Saturday, May 11, 2024
Advertisement

यूपी चुनाव 2022: AIMIM ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट की जारी, दो हिंदू नेताओं के नाम भी शामिल

यूपी चुनाव 2022: बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए अपनी तीसरी लिस्ट जारी की है। इसमें देखिए कौन कहां से चुनाव लड़ने जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 20, 2022 8:30 IST
Asaduddin Owaisi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ASADUDDIN OWAISI बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

Highlights

  • AIMIM ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट आई सामने
  • यूपी में करीब 80 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव
  • ओवैसी की पार्टी से हिंदू नेता भी मैदान में उतरे

यूपी चुनाव 2022: बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए अपनी तीसरी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 7 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। ओवैसी इस बार नई रणनीति के साथ दिख रहे हैं। इस लिस्ट दो हिंदू उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं। इससे पहले आई लिस्ट में भी पार्टी ने एक ब्राह्मण नेता को टिकट दिया जो करीब 20 साल से सपा के साथ थे।

एआईएमआईएम द्वारा जारी की गई सूची के मुताबिक, पार्टी ने हस्तिनापुर से विनोद जाटव, मेरठ शहर से इमरान अंसारी, बरौली से शाकिर अली, सिकंदराबाद से दिलशाद अहमद, रामनगर से विकास श्रीवास्तव, नकुर से रिजवाना और कुंदरकी से हाफिज वारिस को मैदान में उतारा है। इस तरह पार्टी अबतक करीब 25 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है। बताया जा रहा है कि एआईएमआईएम करीब 80-100 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतार सकती है।   

यहां पर देखें AIMIM की लिस्ट-

बता दें, पार्टी ने इस बार एक ब्राह्मण नेता को भी टिकट दिया है। इसको लेकर पार्टी चर्चा में है। एआईएमआईएम पार्टी में अकेले ब्राह्मण पंडित मनमोहन झा गाजियाबाद के साहिबाबाद से चुनाव लड़ रहे हैं। गाजियाबाद की साहिबाबाद से मनमोहन मैदान में उतरे हैं। इन्होंने ओवैसी की पार्टी की विचारधार को सही करार दिया है जिसकी वजह से वह पार्टी से जुड़े भी हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement