Saturday, April 20, 2024
Advertisement

चुनाव मंच गुजरात: आलोक शर्मा ने महंगाई पर मांगा जवाब, वाघेला ने बताया गुजरात को नंबर वन, AIMIM ही विकल्प-दानिश

बीजेपी प्रवक्ता वाघेला, कांग्रेस के आलोक शर्मा और एआईएमआईएम के दानिश कुरैशी के बीच इंडिया टीवी के चुनाव मंच कार्यक्रम में जोरदार बहस हुई। सभी नेताओं ने एक-दूसरे पर सियासी आरोप लगाए।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: November 26, 2022 18:24 IST
चुनाव मंच गुजरात- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी चुनाव मंच गुजरात

Chunav Manch Gujarat 2022: इंडिया टीवी के चुनाव मंच कार्यक्रम में कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा, बीजेपी प्रवक्ता प्रदीप वाघेला और एआईएमआईएम के दानिश कुरैशी के बीच जोरदार बहस हुई। कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने महंगाई से लेकर मोरबी कांड और पेपर लीक के मामले पर बीजेपी से जवाब मांगा वहीं बीजेपी के प्रदीप सिंह वाघेला ने कहा कि आज गुजरात देश के अग्रणी राज्यों में है। सबसे अच्छा रोड गुजरात में है। सबसे अच्छी शिक्षा व्यवस्था गुजरात में है। वहीं एआईएमआईएम के दानिश कुरैशी ने कहा कि एआईएमआईएम ही गुजरात में बीजेपी का विकल्प है। उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम तीन में न हो लेकिन 13 में जरूर है।

कांग्रेस इस बार 115 से ज्यादा सीटें लेकर आएगी-आलोक शर्मा

कांग्रेस नेता आलोक शर्मा ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने झूठ बोला कि इन्वेस्टमेंट में गुजरात नंबर वन है। जबकि यह छठे नंबर पर है। कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी हिंदू—हिंदू करने लगती है। मोरबी में 150 लोग मारे गए उसका जिम्मेदार कौन है।  मुसलमानों के मुद्दे पर कांग्रेस चुप क्यों रहती है, यह पूछे जाने पर कांग्रेस नेता आलोक शर्मा ने कहा कि अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर हमारी कसर मीडिया पूरी कर देता है। ट्राइबल्स की बात यदि होती है कि ट्राइबल एक्ट क्यों नहीं लागू है गुजरात में, हमको नहीं पता। आलोक शर्मा ने कहा कि गुजरात में मिनिमम वेजेस भी गुजरात में कम है। इस बार बीजेपी गुजरात में साफ हो जाएगी। कांग्रेस इस बार 115 से ज्यादा सीटें लेकर आएगी।

बीजेपी के विकास के मॉडल के साथ जनता है-प्रदीप सिंह वाघेला

बीजेपी के प्रदीप सिंह वाघेला ने कहा कि हम सभी परिश्रम कर रहे हैं। विकास कर रहे हैं। बीजेपी के राज में मुसलमान सबसे सुरक्षित हैं। कांग्रेस गुजरात में बीजेपी को बदनाम करने की कोशिश करती है। बीजेपी के प्रदीप सिंह वाघेला ने कहा कि सभी को अच्छी शिक्षा मिले, ये हम कर रहे हैं, कांग्रेस ने नहीं किया। बीजेपी के विकास के मॉडल के साथ जनता है।

एआईएमआईएम ही बीजेपी का विकल्प-दानिश कुरैशी

आईएमआईएम का पक्ष रखते हुए दानिश कुरैशी ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के लोग चुनाव के बाद आराम से बैठकर हलुआ पूड़ी खाते हैं। इसलिए हम गुजरात में आए हैं। उन्होंने दावा किया कि गुजरात में एआईएमआईएम ही बीजेपी का विकल्प है। उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम तीन में न हो लेकिन 13 में जरूर है। उन्होंने कहा-बीजेपी ने तो कोई काम नहीं किया, लेकिन ईमानदारी के साथ कांग्रेस ने विपक्ष की जिम्मेदारी नहीं निभाई। यहां वातावरण इतना अशांत है कि हिंदू के साथ मुसलमान नहीं रह सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement