Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बॉलीवुड के दीवानों को मिलेगा खास तोहफा, आप भी खरीद सकते हैं देव आनंद की फिल्मों की यादगार चीजें

बॉलीवुड गोल्डन एरा के चाहने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। क्योंकि महान दिवंगत अभिनेता देव आनंद की फिल्मों के कुछ यादगार सामान नीलाम होने जा रही हैं।

Written By : IANS Edited By : Ritu Tripathi Published on: February 01, 2024 20:25 IST
memorabilia from Dev Anand films- India TV Hindi
Image Source : X memorabilia from Dev Anand films

बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्में देने वाले महान दिवंगत अभिनेता देव आनंद की फिल्मों के दीवाने और कल्ट सिनेमा को पसंद करने वालों के लिए एक सुनहरा मौका सामने आया है। लोग अब देव आनंद की फिल्मों से जुड़ा सामान हमेशा के लिए अपने साथ रख सकते हैं। क्योंकि जल्द ही देव आनंद की फिल्मों की दुर्लभ और पुरानी यादगार वस्तुओं की ऑनलाइन नीलामी होने वाली है।

फिल्मों की पब्लिसिटी आर्ट और सॉन्ग बुक हैं शामिल

यादगार वस्तुओं में 'बाजी', 'काला बाजार', 'सीआईडी', 'काला पानी', 'गाइड', 'तेरे घर के सामने', 'हरे रामा हरे कृष्णा', 'जॉनी मेरा नाम'' और 'हीरा पन्ना' जैसी क्लासिक फिल्मों की पब्लिसिटी आर्ट शामिल हैं। इसमें 'आराम', 'मिलाप', 'माया', 'मंज़िल', 'कहीं और चल', 'बारिश', 'बात एक रात की', 'सरहद' और 'किनारे किनारे' जैसी उनकी कम प्रसिद्ध फिल्मों के दुर्लभ और पुराने फोटोग्राफिक चित्र, पोस्टर, शोकार्ड, लॉबी कार्ड, गीत पुस्तिकाएं भी शामिल हैं।

इन फिल्मों के पोस्टर भी लिस्ट में 

मुख्य आकर्षणों में 'काला बाजार' और 'जॉनी मेरा नाम' लॉबी कार्ड का एक दुर्लभ सेट, 'गाइड' से 8 पहली रिलीज प्रचार ब्लैक एंड व्हाइट फोटोग्राफिक तस्वीरें, 'हरे राम हरे कृष्णा' से 15 रंगीन फोटोग्राफिक तस्वीरें, दुर्लभ और खूबसूरती से डिजाइन किए गए पोस्टर शामिल हैं। वहीं, 'मुनीम जी', 'मिलाप', 'सरहद', 'माया', 'मंज़िल', 'किनारे किनारे','गाइड', 'जुआरी', 'डार्लिंग डार्लिंग', 'काला पानी' और 'अमीर ग़रीब' के अनूठे भारतीय कोलाज हस्तनिर्मित शोकार्ड शामिल हैं।

8 से 10 फरवरी तक होगी नीलामी 

डेरिवाज और इव्स फिल्म विभाग के वरिष्ठ प्रवक्ता एसएमएम औसाजा ने कहा कि 'बाजी' से छोटी प्रसिद्ध काले और सफेद चांदी की जिलेटिन तस्वीर, 'गाइड' के अंतरराष्ट्रीय लॉन्च के लिए बनाए गए फोटोग्राफिक प्रचार चित्र, सरहद के लिए प्रचार और गीत पुस्तिकाएं, 'काला बाजार' लॉबी कार्ड का पूरा सेट कुछ असाधारण दुर्लभ वस्तुएं हैं, जो इस नीलामी में शामिल होगी।

ऑनलाइन नीलामी 8 फरवरी को डेरिवाज की ऑफिशियल वेबसाइट पर शुरू होगी और 10 फरवरी, 2024 को बंद होगी।

इन्हें भी पढ़ें-

अक्षय कुमार ने फैंस को दिया जबरदस्त मीम "मड-टेरियल", फोटो देखकर घूम जाएगा दिमाग

13 साल पहले ही छाए थे '12वीं फेल' फेम विक्रांत मैसी, 'बालिका वधू' में निभाया था लाइफ चेंजिग रोल

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement