Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. मस्ट वाच
  4. अंदर से कितना लग्जरी दिखता है MV Ganga Vilas Cruise, देखें तस्वीरें

अंदर से कितना लग्जरी दिखता है MV Ganga Vilas Cruise, देखें तस्वीरें

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal @khushburawal2 Published on: January 12, 2023 14:38 IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जनवरी को दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज ‘एमवी गंगा विलास’ को हरी झंडी दिखाएंगे। ये क्रूज मेक इंडिया के तहत बनाया गया है और तमाम सुविधाओं से लैस है।
    Image Source : pti
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जनवरी को दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज ‘एमवी गंगा विलास’ को हरी झंडी दिखाएंगे। ये क्रूज मेक इंडिया के तहत बनाया गया है और तमाम सुविधाओं से लैस है।
  • इस चलते फिरते पांच सितारा होटल में 18 सुइट कमरे हैं, जिसमें 36 पर्यटक ठहर सकते हैं। इस क्रूज चालक दल के 40 सदस्यों के रहने की भी व्यवस्था है।
    Image Source : pti
    इस चलते फिरते पांच सितारा होटल में 18 सुइट कमरे हैं, जिसमें 36 पर्यटक ठहर सकते हैं। इस क्रूज चालक दल के 40 सदस्यों के रहने की भी व्यवस्था है।
  • यह क्रूज स्पा, सैलून और जिम जैसी सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हैं। पर्यटकों को प्रतिदिन 25 से 50 हजार रुपये किराया देना होगा।
    Image Source : pti
    यह क्रूज स्पा, सैलून और जिम जैसी सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हैं। पर्यटकों को प्रतिदिन 25 से 50 हजार रुपये किराया देना होगा।
  • गंगा विलास क्रूज प्रदूषण मुक्त प्रणाली और शोर नियंत्रण तकनीक से लैस है। इस क्रूज में एसटीपी प्लांट है, जिससे किसी भी तरह का मल जल गंगा में नहीं जाएगा। इसमें फिल्ट्रेशन प्लांट लगा है जिससे गंगा जल को शुद्ध कर के उसे नहाने और दूसरे काम में लिया जाएगा।
    Image Source : pti
    गंगा विलास क्रूज प्रदूषण मुक्त प्रणाली और शोर नियंत्रण तकनीक से लैस है। इस क्रूज में एसटीपी प्लांट है, जिससे किसी भी तरह का मल जल गंगा में नहीं जाएगा। इसमें फिल्ट्रेशन प्लांट लगा है जिससे गंगा जल को शुद्ध कर के उसे नहाने और दूसरे काम में लिया जाएगा।
  • एमवी गंगा विलास वाराणसी से अपनी यात्रा शुरू कर 51 दिनों में लगभग 3,200 किलोमीटर की दूरी तय करेगा और बांग्लादेश होते हुए असम के डिब्रूगढ़ पहुंचेगा। इस दौरान यह क्रूज भारत एवं बांग्लादेश से गुजरने वाली 27 नदी प्रणालियों के रास्ते अपनी मंजिल तक पहुंचेगा।
    Image Source : pti
    एमवी गंगा विलास वाराणसी से अपनी यात्रा शुरू कर 51 दिनों में लगभग 3,200 किलोमीटर की दूरी तय करेगा और बांग्लादेश होते हुए असम के डिब्रूगढ़ पहुंचेगा। इस दौरान यह क्रूज भारत एवं बांग्लादेश से गुजरने वाली 27 नदी प्रणालियों के रास्ते अपनी मंजिल तक पहुंचेगा।