1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गुजरात
  4. गुजरात में रेमडेसिविर दवा को लेकर बड़ा फैसला, सामने आए 8 हजार से ज्यादा नए मामले

गुजरात में रेमडेसिविर दवा को लेकर बड़ा फैसला, सामने आए 8 हजार से ज्यादा नए मामले

गुजरात में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए कोरोना संक्रमण के इलाज में इस्तेमाल होने वाली रेमडेसिविर (REMDESIVIR) दवा को लेकर अहमदाबाद नगर निगम ने गुरुवार को बड़ा फैसला लिया है।

Nirnay Kapoor Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Updated on: April 15, 2021 23:41 IST
गुजरात में रेमडेसिविर दवा को लेकर बड़ा फैसला, सामने आए 8 हजार से ज्यादा नए मामले- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गुजरात में रेमडेसिविर दवा को लेकर बड़ा फैसला, सामने आए 8 हजार से ज्यादा नए मामले

अहमदाबाद। गुजरात में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए कोरोना संक्रमण के इलाज में इस्तेमाल होने वाली रेमडेसिविर (REMDESIVIR) दवा को लेकर अहमदाबाद नगर निगम ने गुरुवार को बड़ा फैसला लिया है। अहमदाबाद नगर निगम द्वारा रेमडेसिविर दवा के व्यापक वितरण की व्यवस्था शुरू की गयी है। अहमदाबाद नगर निगम द्वारा इसको लेकर एक प्रोसीजर भी जारी किया गया है। नए प्रोसीजर के जरिये हॉस्पिटल या घर पर इलाज करवा रहे किसी भी जरूरतमंद Covid मरीज तक दवा का डोज़ पहुंचाया जाएगा। 

 
गुजरात में 24 घंटे में आए 8,152 नए मामले

वहीं गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गुजरात में पिछले 24 घंटों में गुरुवार (15 अप्रैल) को कोरोना के 8,152 नए मामले वहीं 3,023 लोग ठीक हुए हैं जबकि 81 और मरीजों की मौतें दर्ज़ की गई है। गुजरात में कोरोना के अबतक कुल 3,75,768 मामले सामने आ चुके हैं। गुजरात में अभी तक कुल 3,26,394 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। वहीं गुजरात में कोरोना के 44,298 सक्रिय मामले हैं। गुजरात में कोरोना से अबतक कल 5,076 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, गुजरात सरकार ने आदेश जारी किया है कि अहमदाबाद में शुक्रवार से प्राइवेट ऑफिसों में सिर्फ 50% स्टाफ हाजिर रहने की इजाजत रहेगी। गुजरात सरकार ने गुरुवार को कक्षा 10 और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का भी फैसला किया और कोविड मामले में बढ़ोतरी को देखते हुए बाकी सभी वर्गो के छात्रों को सामूहिक पदोन्नति देने की भी घोषणा की गई। राज्य शिक्षा विभाग ने कहा कि वह बाद में स्थिति की समीक्षा करेगा और उसके अनुसार निर्णय लेगा। सीबीएसई के फैसले के बाद, गुजरात सरकार ने भी कक्षा 10 और 12वीं के लिए परीक्षा स्थगित कर दी, जो पहले 10 से 25 मई तक निर्धारित की गई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। गुजरात में रेमडेसिविर दवा को लेकर बड़ा फैसला, सामने आए 8 हजार से ज्यादा नए मामले News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन
Write a comment
X