Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

'मोरबी में ब्रिज का टूटना दुर्घटना नहीं, बीजेपी के करप्शन से लोगों की हत्या है'- मनीष सिसोदिया

आम आदमी पार्टी (AAP) ने आरोप लगाया कि गुजरात के मोरबी में पुल का टूटना महज दुर्घटना नहीं बल्कि राज्य में भाजपा के 'भ्रष्ट' शासन द्वारा 130 से ज्यादा निर्दोष लोगों की हत्या है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 01, 2022 17:46 IST
डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया(फाइल फोटो)

Manish Sisodia On Morbi Bridge Collapse: गुजरात के मोरबी में हए दर्दनाक ब्रिज हादसे में कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। इसको लेकर आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि मोरबी में ब्रिज का टूटना सिर्फ घटना नहीं बल्कि बीजेपी के करप्ट शासन द्वारा 130 से ज्यादा लोगों की हत्या है। AAP ने बीजेपी से पांच सवाल पूछते हुए कहा कि लोग आगामी विधानसभा चुनावों में उसे वोट नहीं देंगे। बता दें कि मोरबी में मच्छु नदी पर बना केबल ब्रिज रविवार शाम टूट गया था जिसमें 130 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो गई थी। AAP नेता मनीष सिसोदिया ने यहां आम आदमी पार्टी मुख्यालय में कहा, 'यह दुर्घटना नहीं है। यह बीजेपी के करप्शन से लोगों की हत्या है।' 

'जब 8 महीने का था काम, तो 5 में क्यों खोल दिया'

मोरबी हादसे पर बीजेपी से पांच सवालों झड़ी लगाते हुए  AAP नेता ने पूछा कि ब्रिज की मरम्मत और देखभाल का काम एक घड़ी बनाने वाली कंपनी को बिना किसी टेंडर के, सबसे उपयुक्त फर्म के चुने बिना क्यों दिया गया था। सिसोदिया ने कहा कि बिना टेंडर के इतने बड़े, जरूरी और संवेदनशील काम के लिए एक कंपनी को ठेका दिया गया जो घड़ियां बनाती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को जवाब देना चाहिए कि कंपनी को इस काम का ठेका इस तरह से क्यों दिया गया, जिसे इस तरह के काम करने का कोई अनुभव ही नहीं था। उन्होंने बीजेपी से पूछा कि क्या जल्दी थी कि ब्रिज पांच महीने में जनता के लिए खोल दिया गया जबकि काम आठ महीने में पूरा किया जाना था। 

'जनता इन्हीं सवालों पर करेगी वोट'

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि FIR कंपनी के छोटे कर्मचारियों, उसके सिक्योरिटी गार्डों के खिलाफ दर्ज की गई है, न कि कंपनी और उसके मालिकों के खिलाफ। सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी को यह बताना चाहिए कि किसके दबाव में कंपनी और उसके मालिकों के खिलाफ ब्रिज गिरने के संबंध में FIR दर्ज नहीं की गई।दिल्ली के शिक्षा मंत्री ने बीजेपी से यह भी बताने को कहा कि घड़ी बनाने वाली कंपनी को काम का ठेका दिए जाने के बाद उसे (बीजेपी को) कितना चंदा मिला। उन्होंने कहा कि बीजेपी को इन सभी सवालों का जवाब देना चाहिए क्योंकि गुजरात के लोग राज्य में होने वाले (आगामी) विधानसभा चुनाव में इन्हीं सवालों पर वोट करेंगे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement