Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

गुजरात दौरे पर पीएम मोदी, बलसाड जिले में एक जनसभा को करेंगे संबोधित, सामूहिक विवाह में भी होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के बलसाड जिले में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। राज्य में चुनाव की घोषणा के बाद पीएम मोदी का अपने गृह राज्य में पहला दौरा होगा। इसके बाद वह शाम को भावनगर में सामूहिक विवाह समारोह में शामिल होंगे।

Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: November 06, 2022 7:43 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के बलसाड जिले में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। राज्य में चुनाव की घोषणा के बाद पीएम मोदी का अपने गृह राज्य में पहला दौरा होगा। इसके बाद वह शाम को भावनगर में सामूहिक विवाह समारोह में शामिल होंगे। बीजेपी प्रवक्ता यग्रेश दवे के मुताबिक, ''प्रधानमंत्री मोदी रविवार दोपहर बलसाड जिले के नाना पोंढा में एक रैली को संबोधित करेंगे। वह शाम को भावनगर में सामूहिक विवाह समारोह में शामिल होंगे।" गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होनी है। वहीं 8 दिसंबर को काउंटिंग होगी। 

सत्ता बचाने में जुटी बीजेपी

इस चुनाव में एक तरफ सत्ताधारी पार्टी भाजपा राज्य में एक बार फिर से सरकार बनाने के लिए जी जान से लगी हुई है, तो वहीं उसे कांग्रेस के आलावा आम आदमी पार्टी से भी कड़ी टक्कर मिलने वाली है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने सीएम उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। आप  (AAP) ने इसुदान गढ़वी को अपना सीएम फेस घोषित किया है। जिसके बाद से पार्टी में भगदड़ मच गई है। पार्टी के सीनियर लीडर इंद्रनील राजगुरु ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वह आम आदमी पार्टी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

कांग्रेस ने 43 सीटों पर जारी की उम्मीदवारों की सूची

बता दें, गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं कांग्रेस (Congress) ने 43 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भी कर दी है। कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची (Congress Candidates List) में जो मुख्य चेहरे हैं वो पोरबंदर से अर्जुन मोढवाडिया और घटलोडिया से अमी याग्निक जिन्हें कांग्रेस ने चुनावी मैदान में उतारा है। इसके साथ ही, अकोटा से ऋत्विक जोशी, रावपुरा से संजय पटेल और गांधीधाम से भरत वी. सोलंकी को टिकट दिया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement